RANCHI : बुधवार को दो घंटे के अंदर तीन पेट्रोल पंपों पर हुई लूट में शामिल अपराधियों की तलाश को लेकर रांची पुलिस रेस है। एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने इसके लिए एसआईटी का गठन किया है। इस टीम में हटिया डीएसपी विनोद रवानी, धुर्वा इंस्पेक्टर राजीव कुमार, जगन्नाथपुर इंस्पेक्टर अनुप कर्मकार, तुपुदाना ओपी प्रभारी तारीक अनवर को शामिल किया गया है। इसकी दो अलग-अलग टीमें बनाई गई है जो लुटेरों की तलाश में नगड़ी, बेड़ो, धुर्वा के अलावा खूंटी सहित अन्य इलाकों में छापेमारी कर रही है।

क्रिमिनल्स की खंगाली कुंडली

रांची में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर एसएसपी ने सिटी एसपी और हटिया डीएसपी समेत कई पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में चार्जशीटेड अपराधियों की कुंडली तैयार की गई। इस मामले में पुलिस ने लगभग तीन दर्जन से अधिक अपराधियों से पूछताछ की। पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए अपराधियों में अधिकांश लोग कुख्यात अपराधी गेंदा सिंह गिरोह के गुर्गे और खूंटी के अपराधी शामिल हैं। आशंका जताई जा रही है कि जिस तरह से अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है। वे लोग हथियार सप्लायर हैं। पुलिस इस एंगल पर भी छानबीन कर रही है।

दो लुटेरों ने घटना को दिया था अंजाम

गौरतलब है कि तीनों ही पेट्रोल पंप में लूट की घटना को बाइक पर सवार दो लुटेरों ने अंजाम दिया था। सीसीटीवी कैमरे में भी उनके फुटेज कैद हैं, लेकिन मुंह ढका होने की वजह से उनकी पहचान करने में दिक्कत हो रही है। मालूम हो कि इन लुटेरों ने धुर्वा थाना क्षेत्र के सीठियो ¨रग रोड स्थित जगरानी फ्यूल सेंटर के कर्मियों से 17820 रुपये लूट लिए थे। इसके बाद तुपुदाना के एंसिलियरी चौक स्थित झरी सकलदीप फ्यूल सेंटर से करीब 46 हजार रुपये लूट लिया। वहां से निकलने के बाद शाम 6:15 बजे तुपुदाना के महावीर मंदिर के समीप स्थित माधव फ्यूल सेंटर पर धावा बोला था।