- बांसमंडी एरिया में पैसे के लेनदेन को लेकर जमकर हुआ बवाल, अभी भी तनाव

- बवाल की सूचना पर तीन थानों की पुलिस समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे

बरेली : बांसमंडी एरिया में देर रात मामूली बात पर दो समुदायों के बीच बवाल हो गया. मामला इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव कर दिया. इससे एक पक्ष के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इसमें एक लड़की भी शामिल है. सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची. हालात इतने बिगड़ गए कि कंट्रोल करने के लिए तीन थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि माहौल अब शांत है. फोर्स तैनात की गई है. सभी घायलों को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल ले जाया गया.

यह है पूरा मामला

कोतवाली क्षेत्र के बांसमंडी निवासी एक समुदाय के लोगों का दूसरे समुदाय के लोगों पर पैसे न देने का आरोप है. दरअसल, विवाद गुमटी पर पचास रुपये के सामान खरीदने से शुरू हुआ. दो सौ रुपये देने के बाद जब 150 रुपये वापस मांगे तो सिर्फ 50 रुपये ही वापस किए. बाकी पैसा मांगने पर दुकानदार ने झगड़ा शुरू कर दिया. विरोध करने पर दुकानदार ने पिटाई कर दी. शोर सुनकर पीडि़त पक्ष के लोग भी वहां पहुंच गए.

साथियों के साथ किया पथराव

दुकानदार ने पीडि़त के घरवालों के आने पर अपने साथियों को भी बुला लिया और पथराव शुरू कर दिया. इसमें अकील, शकील, शौकीन, फैजुल, फैज और अर्श गंभीर रूप से घायल हो गए. आसपास के लोगों ने डायल 100 पर सूचना दी. मौके पर कोतवाली पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक बवाल बढ़ चुका था. कंट्रोल करने के लिए किला, सुभाषनगर और बारादरी थाने की पुलिस बुलानी पड़ी. दो समुदायों के बीच बवाल की सूचना पर एसपी क्राइम रमेश भारतीय, एसपी सिटी अभिनंदन सिंह, एसपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र गंगवार, सीओ फ‌र्स्ट अशोक कुमार भी घटनास्थल की ओर दौड़े. तब तक मामला शांत करा लिया गया था. आरोपी पक्ष में से किसी को भी पकड़ा नहीं जा सका. आसपास के लोगों से पूछताछ की गई है.

वर्जन

मामले में जांच शुरू कर दी गई है. एक पक्ष के लोग छह लोग घायल हुआ है. उनका ट्रीटमेंट शुरू हो गया है. दूसरे पक्ष के छह लोगों के खिलाफ तहरीर मिली है. कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, शांति बनी हुई है.

- अभिनंदन सिंह, एसपी सिटी