-इलाहाबाद बैंक से 9 लाख चोरी मामले में शामिल थे सभी

-झारखंड व पश्चिम बंगाल में कई वारदात को दे चुके हैं अंजाम

पाकुड़ : जिला पुलिस ने इंटर स्टेट लुटेरे गिरोह के बड़े रैकेट का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के छह सदस्यों को स्थानीय होटल रॉयल रेसीडेंसी से गिरफ्तार किया है। सभी अपराधी पाकुड़, साहिबगंज व पश्चिम बंगाल में डकैती, लूट और चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इस अंतरराज्यीय अपराधिक गिरोह के मास्टरमाइंड की तलाश में पुलिस जुटी है। पुलिस ने होटल से एक पिस्तौल, कारतूस, नेपाली खुखरी, धारदार बड़ा चाकू, छोटा चाकू व पांच मोबाइल बरामद किया है।

4 मार्च को हुई थी चोरी

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने बताया कि 4 मार्च को इलाहाबाद बैंक से पैसे चोरी करने में पाकुड़ नल पोखर निवासी अशोक सिंह उर्फ शेख मुन्ना, पश्चिम बंगाल के गाजल थाना क्षेत्र के केदार प्रसाद, साहिबगंज जिरवाबाड़ी थाना क्षेत्र के शोभनपुर अम्बाडीह गांव निवासी कैलाश मंडल, राजमहल थाना क्षेत्र के बेलदार चौक निवासी मो। फतेह आलम, बिहार के जमालपुर थाना क्षेत्र के छोटी केशवपुर गांव निवासी राजीव कुमार, बड़ी केशवपुर गांव निवासी अभिषेक पासवान ने मिलकर इलाहाबाद बैंक में 9 लाख रुपए की चोरी की थी।

बैंक का गार्ड भी शामिल

इसमें बैंक के एक गार्ड की भी संलिप्तता उजागर हुई है। इसी गिरोह के दो अपराधियों ने 29 जुलाई 2015 को पांच लाख रुपये निकाल कर जा रहे एक व्यवसायी से रुपये से भरा थैला छीन लिया था। इसके अलावा साहिबगंज जिले के बरहेट थाना क्षेत्र में लूट के पैसे के बंटवारे को लेकर गिरोह के ही दो सदस्यों की हत्या इन लोगों ने कर दिया था।

----------

वेस्ट बंगाल में भी करते थे डकैती

इस इंटर स्टेट गैंग ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी व जलपाईगुड़ी में भी कई चोरी, लूट, डकैती कांड को इस गिरोह ने अंजाम दिया है।

सीसीटीवी फुटेज से धराया गिरोह

एसपी ने बताया कि बैंक में हुई चोरी के दौरान सीसीटीवी फुटेज को देखने पर पता चला है कि उक्त सभी लोग इलाहाबाद बैंक में रुपये चोरी करने के मामले में शामिल हैं। मोबाइल लोकेशन से भी इस बात की पुष्टि हुई। जिसके बाद सभी सदस्य धरे गए। गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन सदस्यों को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ----------