RANCHI : ईंट भट्टा में झुलसने से जहां एक बच्ची की मौत हो गई, वहीं पांच की हालत गंभीर बनी हुई है। ये सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। सोमवार की आधी रात लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र स्थित झखरा गाव के एक ईट भट्ठा की यह घटना है। ये सभी मजदूर चान्हो थाना एरिया के रहने वाले हैं। मृतक की पहचान चान्हो के गणेशपुर सोंस गांव निवासी राधनी कुमारी (9 वर्ष) के रूप में की गई है। जबकि घायलों में बसंत महली (40 वर्ष), पत्नी राधा देवी (35 वर्ष), पुत्र कुलदीप महली (14 वर्ष), पुत्री राधिका कुमारी (12 वर्ष) व पुत्र उजित कुमार (2 वर्ष) शामिल हैं। यह ईंट भट्ठा राजेश जायसवाल का है।

मच गई चीख-पुकार

सेन्हा पुलिस के मुताबिक, झखरा गांव स्थित तानिया ईंट भट्ठा में ट्रैक्टर चालक बसंत महली अपनी पत्नी राधा देवी, पुत्र कुलदीप, उजित, पुत्री राधिका, राधनी के साथ ईंट भट्ठा स्थित एक कच्चे कमरे में सोए हुए थे। सोमवार आधी रात को ईंट भट्ठा के चूल्हा से बसंत के कमरे में आग लग गई। जिससे चीख-पुकार मच गई। भट्ठा में मौजूद अन्य मजदूरों ने पानी और बालू डालकर आग को बुझाते हुए सभी को कमरे से बाहर निकाला। इस घटना में बसंत के परिवार के सभी छह सदस्य बुरी तरह से झुलस गए थे।

संचालक हुआ फरार

अन्य मजदूरों द्वारा ईंट भट्ठा मालिक राजेश जायसवाल को मामले की जानकारी दी गई। जिसके बाद राजेश जायसवाल ने वाहन की व्यवस्था कर सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा, परंतु बसंत महली परिवार के सदस्यों को लेकर इलाज के लिए चान्हो चला गया।