-पुलिस के एंटी लैंड माइंस वाहन के नक्सलियों द्वारा उड़ाने की सूचना

-दोनों ओर से सैकड़ों राउंड फायरिंग, नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट लिए

लातेहार : झारखंड के लातेहार और गढ़वा तथा छत्तीसगढ़ सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ पर एंटी नक्सल अभियान के दौरान मंगलवार की शाम आधा दर्जन जवानों के शहादत की सूचना है। सभी जवान झारखंड जगुआर के बताए जा रहे हैं। हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। सूचना है कि नक्सल विरोधी अभियान के दौरान नक्सलियों ने झारखंड जगुआर के जवानों से भरे एंटी लैंड माइंस वाहन को उड़ा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट लिए। देर रात तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी होने की सूचना है।

जगुआर व सीआरपीएफ जवान

बूढ़ा पहाड़ इलाके में नक्सल विरोधी अभियान में झारखंड जगुआर के अलावा सीआरपीएफ 112 बटालियन केजवान शामिल हैं। घटनास्थल छत्तीसगढ़ के तोरार नामक स्थान पर होने की सूचना है। सूचना है कि पुलिस टीम के साथ-साथ नक्सलियों को भी भारी नुकसान होने की सूचना है। घटनास्थल दुर्गम है, जहां दूरभाष की सेवा नहीं होने के कारण मुख्यालय के अधिकारियों का संपर्क नहीं हो पा रहा है। घटना की सूचना के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग को भी चौकस कर दिया गया है, ताकि घायलों का ससमय इलाज हो सके।

------------------

'बूढ़ा पहाड़ पर अनहोनी की सूचना तो मिली है, लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो पा रहा है, जिसके कारण घटना की पुष्टि नहीं हो पा रही है। जब तक पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती, तब तक कुछ भी कहना उचित नहीं होगा.'

-आरके मल्लिक, एडीजी ऑपरेशन, झारखंड पुलिस।