छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: टाटा स्टील मैनेजमेंट ने टाटा मेन हॉस्पिटल (टीएमएच) में छह नए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति कर दी है। नव नियुक्त चिकित्सकों में नई दिल्ली से दंत रोग विशेषज्ञ डॉ.राजदीप, इग्लैंड से पढ़ाई करने वाले ज्वाइंट रिप्लेसमेंट विशेषज्ञ डॉ। अतुल प्रकाश, टीएमएच में हेड एडमिन के पद पर कार्यरत डॉ। अमित राय थलसेना में सेवा दे चुके हैं। इसके अलावे डॉ। अनुज भटनागर हेड इमरजेंसी व डॉ। आदर्श कैंसर सर्जन के रूप में टीएमएच में अपनी सेवा देंगे।

प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक

पिछले साल जुलाई में कंपनी ने टीएमएच में सभी डॉक्टरों की प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक लगा दी थी। सभी डॉक्टरों को टीएमएच प्राइम में सेवा देने के लिए कहा गया था। प्राइवेट प्रैक्टिस पर रोक की वजह से कई स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की मोटी कमाई बंद हो गई थी। कंपनी के फैसले से नाराज होकर विशेषज्ञ चिकित्सकों ने एक-एक कर इस्तीफा देना शुरू कर दिया था। आधा दर्जन से ज्यादा चिकित्सक टीएमएच की नौकरी छोड़कर चले गए। स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के चले जाने से चिकित्सीय सुविधाएं प्रभावित हो रहीं थी। इसको देखते हुए अस्पताल प्रबंधन कई वरीय चिकित्सकों के संपर्क में था।

नए डॉक्टरों का हुआ स्वागत

नव नियुक्त डॉक्टरों का गुरुवार को टीएमएच के कांफ्रेंस रूम में अभिनंदन किया गया। इसमें टाटा वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष आर रवि प्रसाद समेत अन्य पदाधिकारियों को भी आमंत्रित किया गया था। नए डॉक्टरों का यूनियन नेताओं से परिचय कराया गया।

टाटा स्टील मैनेजमेंट ने टाटा मेन हॉस्पिटल में छह चिकित्सकों को अस्पताल से जोड़ने में सफल रहा। आगे भी स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी रहेगी।

-डॉ। राजन चौधरी, जीएम, मेडिकल सर्विसेज