-करेली के इकराम नगर एनुद्दीनपुर में नाले को पाटकर बनाए टीन शेड में चल रहा था अवैध धंधा

PRAYAGRAJ: डेरी की आड़ में चलाए जा रहे स्लाटर हाउस का रविवार को करेली पुलिस द्वारा सनसनीखेज खुलासा किया गया। सीओ सिटी प्रथम के नेतृत्व में मारे गए छापे में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। मौके से मवेशियों को काटने वाले तीन लोगों को पुलिस ने दबोच लिया। अफरातफरी के बीच मौका पाकर पांच लोग भाग निकले। इनकी तलाश में देर रात तक पुलिस दबिश में जुटी रही। लोगों की आंख में धूल झोंककर चलाए जा रहे इस स्लाटर हाउस से पुलिस ने सात गोवंश व दो उनके बछड़े एवं दो भैंस भी बरामद की गई। एसडीएम की मौजूदगी में पुलिस द्वारा नाले को पाट कर बनाए गए इस स्लाटर हाउस को ध्वस्त कर दिया गया।

शातिर बाहर रखता था दूध का डिब्बा

करेली के इकराम नगर एनुद्दीनपुर निवासी मकसूद घर के बगल से निकले नाले के ऊपर ईट जोड़ कर टीन शेड बना रखा था। पुलिस के मुताबिक वह इस टीन शेड के बाहर दूध के कुछ डिब्बे हर वक्त रखे रहता था। ऐसा इस लिए कि बाहर से देखने वाले लोग यह समझें कि यहां मवेशियों को पालकर दूध डेरी चलाई जाती है। मगर अंदर उसके द्वारा स्लाटर हाउस चलाया जा रहा था। इस बात की खबर सीओ सिटी प्रथम को लग गई। वह करेली थाने की फोर्स लेकर छापा मार दिए। पुलिस को देखते ही मो। अली, आशिफ दुरवानी, राशिद दुरवानी व इम्तियाज वैश्य भाग निकले। मौके से पुलिस ने मकसूद व सद्दाम एवं अब्दुल अहमद कुल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। छानबीन में पुलिस को मौके पर मवेशियों के बिखरे हुए ब्लड मिले। यह देख पुलिस समझ गई कि यहां मवेशियों को काटने का काम किया जा रहा था। तलाशी में पुलिस को दो भैंस समेत कुल नौ मवेशी और दो बछड़े मिले। इसके अलावां कुल्हाड़ी, छूरा, तीन बाइक व सात बड़े थैले भी बरामद किए गए। नाले कर बनाए गए टीन शेड को एसडीएम की मौजूदगी में ढहा दिया गया। शेष भागे हुए पांचों व्यक्तियों की तलाश में देर रात तक पुलिस दबिश में जुटी रही।

मौके से फरार पांच व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है। मौके पर आधा दर्जन से अधिक मवेशी व दो उसके बच्चे सहित कई धारदार औजार भी मिले हैं। छानबीन में टीन शेड के अंदर बाउंड्री में मवेशियों के बिखरे हुए ब्लड भी मिले हैं।

-अमित कुमार श्रीवास्तव, सीओ सिटी प्रथम