- शहर के बिलिंग सेंटर्स पर चार दिन बाद फिर आई प्रॉब्लम

- सैकड़ों लोग बिना बिल जमा किए वापस लौटे

GORAKHPUR: बिजली विभाग की ऑनलाइन व्यवस्था पटरी पर आते ही उतर जा रही है। समस्या धीमी इंटरनेट कनेक्टिविटी को लेकर है। अभी 26 अगस्त को पूरे शहर के बिलिंग काउंटर ठप रहे। किसी तरह 27 अगस्त को काउंटर चालू हुए कि दो दिन बाद ही सोमवार सुबह से ही काउंटर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम आ गई। बिल जमा करने पहुंचे लोग भी इंटरनेट कनेक्टिविटी की दिक्कत के चलते बिल जमा ना होने से भड़के हुए थे। इस कारण कई जगह कर्मचारी बिलिंग काउंटर बंद कर गायब रहे।

विभाग को लाखों का नुकसान

शहर में बिजली बिल जमा करने के लिए 17 बिलिंग सेंटर बने हुए हैं। यहां पर डेली हर काउंटर पर 200 से 300 बिल जमा होते हैं। इन काउंटर्स से विभाग को डेली 50 से 70 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त होता है। माह के अंतिम दिन और हर सप्ताह के पहले दिन बिल जमा करने का आंकड़ा 80 से 90 लाख रुपए पहुंच जाता है। ये सोमवार भी बिजली विभाग के लिए काफी महत्वपूर्ण दिन था, लेकिन काउंटर्स पर इंटरनेट कनेक्टिविटी बेहद धीमी होने के कारण 10 ही प्रतिशत लोगों के बिल जमा हो पाए। सबसे अधिक परेशानी लालडिग्गी, शास्त्री चौक, शाहपुर, राप्तीनगर, रुस्तमपुर, बक्शीपुर, मोहद्दीपुर और इंडस्ट्रियल एरिया के बिलिंग काउंटर्स पर हुई। यहां पर पूरे दिन केवल 50 से 100 लोगों का ही बिल जमा हो पाया।

वर्जन

इंटरनेट कनेक्टिविटी ना होने के कारण लगातार बिजली बिल जमा करने में आ रही परेशानी की जानकारी लखनऊ मुख्यालय को दे दी गई है। कंपनी का ऑफिस बदलने के कारण प्रॉब्लम आ रही है। ऑफिस शिफ्ट होते ही कनेक्टिविटी की प्रॉब्लम दूर हो जाएगी।

- एके सिंह, एसई, महानगर विद्युत वितरण निगम