- 2 दिनों में ही प्रभावित हो गई रेलवे की कमाई

- 5,74,840 रुपये रही रविवार और सोमवार को कमाई

- 2,11,120 रुपये की रविवार को हुई कमाई

- 3,63,720 रुपये हुई सोमवार को कमाई

- 1,133 यात्रियों के रिजर्वेशन रविवार और सोमवार को हो सके

- 2 हजार से अधिक यात्रियों ने रिजर्वेशन कैंसिल कराया

- 360 रिजर्वेशन ही बीते रविवार को हो सके थे

- 773 रिजर्वेशन सोमवार को हुए

आई कंसर्न

मेरठ. बीते शनिवार को खतौली में कलिंग उत्कल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद से रेल यात्रियों में एक खौफ सा पसर गया है. रेल मार्ग बहाल होने के बाद यात्री रेल में सफर तो कर रहे हैं लेकिन अभी भीड़ काफी कम है. हादसे के कारण रेलवे को जो नुकसान हुआ वो तो अलग है लेकिन मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर और रिजर्वेशन काउंटर की कमाई भी प्रभावित हो रही है.

कमाई का असर

हादसे के अगले दिन दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर अधिकतर प्रमुख ट्रेनें रदद कर दी गई थी. जिससे रविवार और सोमवार को महज 1,133 यात्रियों के रिजर्वेशन हुए. करीब 2 हजार से अधिक यात्रियों ने अपने रिजर्वेशन कैंसिल करा लिए थे. इनमें रविवार को कुल 360 और सोमवार को 773 के करीब रिजर्वेशन हुए.

कमाई का आंकड़ा

इन दो दिनों में रेलवे की प्रति दिन करोड़ में जाने रेलवे की कमाई इन दो दिनों में मात्र 57, 4840 तक सीमित रही. हादसे के अगले दिन रविवार को मात्र 21, 1120 और सोमवार को यह आंकड़ा बढ़कर 36, 3720 तक पहुंच गया.

मंगलवार को बढ़ी संख्या

हालांकि सोमवार को रेल मार्ग बहाल होने के बाद यात्रियों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है लेकिन अधिकतर लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों में आधे से अधिक सीट खाली चल रही हैं. मंगलवार को भी पैसेंजर ट्रेन में लोकल दैनिक यात्रियों की संख्या काफी कम रही. वहीं

वर्जन -

हादसे के कारण थोड़ा समय तो असर रहेगा लेकिन व्यवस्थाएं पटरी पर आने के बाद यात्रियों की संख्या भी सामान्य हो रही है. लगातार टिकट बिक्री में इजाफा हो रहा है.

- आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक