-नगर निगम ने गंदगी व अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ चलाया अभियान

-लंका से डीएलडब्ल्यू तक टीम के साथ नगर आयुक्त ने किया भ्रमण

शहर में गंदगी और पटरियों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ नगर निगम ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है. नगर आयुक्त आशुतोष कुमार द्विवेदी शहर में खुद निकल रहे हैं और नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं. बुधवार को सार्वजनिक अवकाश के बाद भी उन्होंने शहर भ्रमण किया. गंदगी और अतिक्रमण करने वालों से 79 हजार रुपये का जुर्माना वसूलने के साथ 15 किलोग्राम पॉलिथिन जब्त किया.

दो दर्जन पर कार्रवाई

नगर आयुक्त ने टीम सहित लंका से नरिया होते हुए डीएलडब्ल्यू गेट तक अभियान चलाया. करीब दो दर्जन से अधिक दुकानदारों को टोका और कार्रवाई की. गंदगी व अतिक्रमण करने वालों को चेतावनी भी दिया कि दोबारा नियम तोड़ा तो एफआईआर दर्ज कराया जाएगा. शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए तमाम कवायद की जा रही है, लेकिन कई इलाकों की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से पटरी पर नहीं आ पा रही है. इस पर नगर आयुक्त ने मातहतों को चेतावनी दिया कि अगर सफाई व्यवस्था में किसी भी स्तर पर लापरवाही बरती गई तो खैर नहीं.

अभियान के दौरान गंदगी करने वालों से बतौर जुर्माना 29 हजार रुपये, रोड पर बिल्डिंग मैटेरियल रखने वाले पांच दुकानदारों से 50 हजार रुपये वसूला गया. इससे पहले सोमवार को भी नगर आयुक्त ने शहर का निरीक्षण किया था. लंका से गोदौलिया तक पैदल मार्च करके सड़कों पर अतिक्रमण आदि की पड़ताल की थी. अभियान में अपर नगर आयुक्त अजय कुमार सिंह, मुख्य अभियंता केपी वाष्र्णेय, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीएल केशरवानी, जलकल जीएम नीरज गोंड, अधिशासी अभियंता (हृदय) अरविंद कुमार श्रीवास्तव, जोनल अधिकारी जगदीश यादव, सफाई निरीक्षक शिवेश तिवारी आदि मौजूद थे.