- आईबीएम टीम के सामने किया गया प्लान प्रेजेंटेशन

ALLAHABAD:

स्मार्ट सिटी बनने जा रहे अपने इलाहाबाद को क्या-क्या सुविधाएं चाहिए, सुविधाओं के लिए कौन-कौन से चैलेंजज सामने हैं इस पर आईबीएम टीम के साथ सर्किट हाउस में फुल डिस्कशन हुआ। यही नहीं एडीए, नगर निगम, गंगा प्रदूषण, जलनिगम, रोडवेज के साथ ही अन्य डिपार्टमेंट्स की ओर से तैयार किया गया विजन भी सबके सामने रखा गया।

नगर आयुक्त ने रखा विजन

नगर निगम के नगर आयुक्त देवेंद्र कुमार पांडेय ने 'विजन फॉर डेवलपमेंट ऑफ इलाहाबाद ऐज स्मार्ट सिटी' का प्रेजेंटेशन किया। जिसमें इलाहाबाद के लिए बनाए गए पूरे प्लान को आईबीएम टीम के सामने रखा गया। टीम को बताया इलाहाबाद को स्मार्ट बनाने के लिए ट्वेंटी फोर ऑवर पॉवर एंड वाटर सप्लाई, फ्लाई ओवर, बाईपास रिंग रोड के साथ ही ट्रेड सेंटर, आइटी पार्क, सर्विस सेंटर की जरूरत है। मेयर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि ऐसा प्लान बनाया जाए, जिससे इलाहाबाद की सभ्यता बरकरार रहे।

ऐसा प्लान बनाया जाए जिससे अपनी सिटी कार्बन लेस सिटी बन सके और चारों तरफ हरियाली दिखाई दी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट की ऐसी व्यवस्था हो कि लोग कार लेकर कम निकलें। कमिश्नर राजन शुक्ला ने आईबीएम टीम के मेम्बर लिज हैंपटन, कोलिन हॉल, रिचा पांडेय, मिशेल शांता बारबरा, टोनी वॉल्टर, माइक यूसेदास, चिको योशिहामा, कर्नल निरंजन पांडेय का वेलकम किया। वहीं वीसी एडीए अजय सिंह ने कहा कि ऐसा प्लान बनाया जाए कि मकानें एक ही कलर की दिखाई दें।