PATNA : राजधानी पटना को स्मार्ट बनाने के अभियान के तहत पटना जंक्शन पर अत्याधुनिक स्मार्ट पार्किंग जोन बनाया जाएगा। यह रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन (आरएफआईडी) सिस्टम से लैस होगा। इसमें चिप और सेंसर लगा होगा। यही नहीं, हाइड्रॉलिक लिफ्टिंग की व्यवस्था भी होगी। जैसे ही वाहन यहां आएंगे यह पता चल जाएगा कि पार्किंग के लिए जगह खाली है या नहीं। जगह रहने पर वाहन को ट्रैक पर चढ़ाते ही हाइड्रोलिक लिफ्टिंग के जरिए स्वत: पार्क कर दिया जाएगा।

जमींदोज हुआ दूध मार्केट

बुधवार को करीब तीन दशक से पटना जंक्शन के आगे रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण कर चलाया जा रहा दूध मार्केट बुधवार को ध्वस्त कर दिया गया। अतिक्रमण हटाए जाने के दौरान दूध मार्केट के दुकानदार हमलावर होकर हंगामा करने लगे।

दूध विके्रता हाथों में ईट और पत्थर लेकर अतिक्रमण हटाए जाने का विरोध करने लगे। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस के जवानों ने मार्केट में घुसकर लाठियां भांजीं। पुलिस की कार्रवाई के बाद दूध विक्रेता भाग खड़े हुए। इसके बाद छह बुलडोजर की सहायता से करीब छह घंटे के भीतर पूरा दूध बाजार ध्वस्त कर दिया गया। बाद में यहां स्थापित किए गए मंदिर की मूर्ति को दूध विक्रेताओं ने खुद ही दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया।