RANCHI: राजधानी के मेन रोड को जाम से मुक्त बनाने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है। वहीं ट्रैफिक पुलिस भी इस काम में हर संभव मदद करने को तैयार है। ऐसे में ट्रैफिक और नगर निगम मिलकर मेन रोड में बैरीकेडिंग कराएंगे, ताकि पैदल चलने वालों को जगह मिल सके। वहीं रोड पर भी गाडि़यों की जहां-तहां पार्किग पर रोक लगाई जा सकेगी। बताते चलें कि अल्बर्ट एक्का चौक से लेकर राजेंद्र चौक तक जल्द ही व्यवस्था बदल जाएगी।

ट्रैफिक पुलिस करेगी बैरीकेडिंग

नगर निगम रूट टेक्निकल और ट्रैफिक को-ऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक में इस पर सहमति मिल चुकी है। अब ट्रैफिक पुलिस मेन रोड में व्हाइट लाइन पर बैरीकेडिंग करेगी। इसके लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा। व्यवस्था लागू होने के बाद व्हाइट लाइन के पीछे केवल पैदल चलने वालों के लिए जगह होगी। इसके अलावा नगर निगम की पार्किग में गाडि़यां लगाई जा सकेगी।

पैदल चलने वालों को राहत

मेन रोड में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में सिटी बसें चलेगी। जिससे कि जाम की समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा पैदल चलने वालों के लिए राहत होगी। वर्तमान में पैदल चलने वालों के लिए मेन रोड पैर रखने की भी जगह नहीं है। इस वजह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। अब मेन रोड के किनारे पेबल ब्लॉक बिछाकर रास्ते को दुरुस्त भी कराया जाएगा।

वर्जन

ट्रैफिक पुलिस बैरीकेडिंग का काम कराएगी। संभवत: यह काम अगले महीने से शुरू हो जाएगा। हमारा काम होगा कि जहां भी गढ्डे और पेबल ब्लॉक टूट गए हैं, उसे तत्काल दुरुस्त करा दिया जाएगा। मेन रोड हमारे शहर की शान है और उसे बेहतर बनाना हमारी जिम्मेवारी।

-सौरव कुमार वर्मा, इंचार्ज, ट्रांसपोर्ट सेल, आरएमसी