आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज का इंटग्रेटेड कैंपस बनने का रास्ता जल्द ही साफ हो जाएगा। गुरुवार को डीएम प्रभु एन। सिंह ने एसएन मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड एवं लेडिज डिस्ट्रिक्ट हॉस्पीटल (लेडी लॉयल) परिसर की भूमि का स्थानान्तरण किये जाने के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में डीएम ने कहा कि एसएन मेडिकल कॉलेज के मुख्य परिसर में लेडी लॉयल चिकित्सालय की जमीन का ट्रांसफर करने के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जाएगा। इसमें 15 परसेंट जमीन पर हरियाली मेंडेटरी होगी।

निगम और एडीए से पास होगा मास्टर प्लान

डीएम ने ये आदेश भी दिए हैं कि मास्टर प्लान को नगर निगम और एडीएम को भी दिखाया जाए। इसके साथ ही इस इंटीग्रेटेड कैंपस में पुलिस चौकी और आमजन व स्टाफ के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। डीएम ने लेडी लॉयल अस्पताल परिसर के स्थलीय निरीक्षण के दौरान कहा कि कुछ पुरानी इमारतों को नष्ट करने की जगह उनको रेनोवेट किया जाएगा। इसके बाद इन इमारतों का इस्तेमाल ऑफिस या रेजीडेंस बनाने के लिए किया जाएगा।

मानसिक हॉस्पीटल के पास शिफ्ट होगा लेडी लॉयल

लेडी लॉयल को मानसिक हॉस्पीटल के पास शिफ्ट किया जाएगा। डीएम ने मानसिक संस्थान के निकट स्थित न्यू मेडिकल कॉलेज में लेडी लॉयल महिला चिकित्सालय को दी गई पांच एकड़ भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि आवागमन के लिए यहां समुचित स्थान सुरक्षित रखा जाए और आवासीय प्रस्ताव केन्द्रीय कारागार मैनुअल के अनुरूप कराया जाए। उन्होंने उपलब्ध कुल भूमि की माप के निर्देश सम्बन्धित कानूनगो एवं लेखपाल को दिए।