- राजभवन में घुसा जहरीला ब्लैक स्पेक्टेकल्ड कोबरा, हड़कंप

- करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया कोबरा

- इससे पहले राष्ट्रपति आशियाना से लेकर सीएम आवास तक में घुस चुके जहरीले सांप

देहरादून, थर्सडे को राजभवन में जहरीला स्पेक्टेकल्ड कोबरा घुसने से हड़कंप मच गया. हालांकि, इस दौरान राज्यपाल बाहर दौरे पर थीं, सुरक्षा बलों ने तत्काल फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की रेस्क्यू टीम को सूचना दी, करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा रेस्क्यू टीम के काबू में आया, उसे पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया. माननीयों के घर सांप घुसने का यह पहला मामला नहीं है, राष्ट्रपति आशियाना से लेकर सीएम आवास में भी सांप घुसे हैं, शायद ही कोई माननीय हो जिसके आवास से सांप न पकड़े गए हों.

एक घंटे की मशक्कत कर पकड़ा कोबरा

थर्सडे को राजभवन में तैनात फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारी हयात सिंह ने फॉरेस्ट रेस्क्यू टीम को सूचना दी कि वहां ब्लैक स्पेक्टेकल्ड कोबरा घुस गया है. आनन-फानन में रेस्क्यू टीम राजभवन पहुंची. कोबरा बिल में आधा घुस चुका था, कड़ी मशक्कत के बाद टीम ने उसे काबू में कर रेस्क्यू किया. रेस्क्यू टीम के मेंबर रवि जोशी ने बताया कि शाम करीब 4 बजे कोबरा को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया गया.

राष्ट्रपति आशियाना, सीएम आवास में भी घुसा था सांप

बीते एक वर्ष के भीतर दून में तमाम इलाकों से 150 से अधिक सांप देखे और पकड़े जा चुके हैं. पिछले वर्ष राजपुर स्थित राष्ट्रपति आशियाना में आधी रात उस वक्त जहरीला सांप पकड़ा गया, जब खुद राष्ट्रपति दून के दौरे पर थे. वहीं सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के बीजापुर स्थित आवास में भी फॉरेस्ट की रेस्क्यू टीम ने सांप पकड़ा था.

इन माननीयों के आवास में घुस चुका सांप

राजपुर रोड स्थित राष्ट्रपति आशियाना

गढ़ी कैंट एरिया स्थित सीएम आवास

पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत के जीएमएस रोड स्थित आवास

पूर्व सीएम व नैनीताल से सांसद भगत कोश्यारी के आवास

कैबिनेट मिनिस्टर प्रकाश पंत के पीआरओ के विधानसभा के पास स्थित आवास