-चौकी प्रभारी और बीट कांस्टेबल कोरोना फाइटर्स के साथ पब्लिक से रखंगे तालमेल

- शहर और ग्रामीण इलाकों में पांच संभ्रात लोगों का मोहल्ला कमेटी के जरिए होगा चयन

आगरा। ताजनगरी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा हैं, जिसके चलते लॉकडाउन-टू में पुलिस ने सार्वजनिक स्थानों व सड़कों पर बिना कारण घूम रहे लोगों पर एफआईआर दर्ज करनी शुरू कर दी है। वहीं, मिश्रित आबादी वाले इलाकों और अन्य मोहल्ले के लोगों से कम्युनिकेशन शुरू कर दिया है। इससे लोगों को अवेयर करने के साथ उन्हें कंपलीट लॉकडाउन के लिए भी प्रेरित करने का काम किया जा सकेगा।

चयनित कोरोना फाइटर्स करेंगे अवेयर

शहर के हर एक वार्ड व ग्रामीण इलाकों में ग्राम प्रधान की मदद से पांच संभ्रांत लोगों को चयन किया जाएगा। इस कार्य को पूरा करने की जिम्मेदारी संबंधित थाना प्रभारी के साथ चौकी इंचार्ज और बीट के सिपाही की होगी। जो चयन किए गए कोरोना फाइटर्स के साथ मिलकर यह लड़ाई लड़ने का कार्य करेंगे। लॉकडाउन-टू में घरों से बाहर निकलने वाले लोगों को घरों में रहने के लिए प्रेरित कर इससे बचाव के उपाय भी शेयर करेंगे। जिससे वह अपने परिवार को भी सुरक्षित रख सकें।

सोशल डिस्टें¨सग का कराएंगे पालन

पुलिस कोरोना फाइटर्स की मदद से ग्रामीण व मिश्रित आबादी वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंस रखने के प्रति जागरूक करेगी। पुलिस कंट्रोल रूम पर अक्सर भीड़ जमा होने की शिकायतें आ रहीं हैं। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि इस तरह की अधिकतर शिकायतें मिश्रित आबादी वाले इलाकों व ग्रामीण क्षेत्रों से आ रही है। जिसमें लोगों के सोशल डिस्टेंस नहीं रखने की बात कही गई। इसको ध्यान में रखते हुए पूरी तरह सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाएगा।

संयम से टूटेगी संक्रमण की चेन

कोरोना वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की भी अपनी जिम्मेदारी है। पुलिस पब्लिक के सहयोग से लॉकडाउन का पूरी तरह पालन कराने की कवायद कर रही है। एसएसपी बबलू कुमार ने शहर और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को संयम बरतने के लिए कहा है। जिससे महामारी को पूरी तरह से समाप्त किया जा सके। मोहल्ला कमेटी के जरिए चयनित पांच संभ्रांत लोगों को एसएसपी ने कोरोना फाइटर्स का नाम दिया है।

वर्जन

लॉकडाउन टू का कंप्लीट पालन कराने के लिए मोहल्ला, बस्ती व मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पांच संभ्रांत लोगों का चयन किया जाएगा, उनको कोरोना फाइटर्स का नाम दिया गया है। महामारी की चेन को ब्रेक करने के लिए पब्लिक का सहयोग जरूरी है। लोगों से अपील है कि वह लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें और परिवार को भी सुरक्षित रखें।

- बबलू कुमार, एसएसपी