-दो अज्ञात मृतकों का शिनाख्त के बाद हुआ पोस्टमार्टम

PRAYAGRAJ: टेक्नोलॉजी ने पुलिस की राह काफी आसान कर दी है। इसकी बदौलत पुलिस के लिए जहां क्राइम केसेज सुलझाना आसान हो गया है। वहीं कई बार लैटेस्ट तकनीक के कारण ऐसी पहेलियां भी सुलझ जाती हैं, जिनसे पुलिस हार मान चुकी होती है। एक ऐसा ही मामला प्रयागराज में आया जब दो डिफरेंट लोकेशंस पर मिली डेडबॉडीज की शिनाख्त वॉट्सएप की हेल्प से हो गई। वॉट्सएप पर वायरल हुई फोटोज मृतकों के जानने वालों तक जा पहुंची। उन्होंने खबर परिजनों को दी तो वह पोस्टमार्टम हाउस जा पहुंचे और डेडबॉडीज की शिनाख्त की।

नैनी व स्टेशन गेट पर मिली थीं डेड बॉडी

29 सितंबर को नैनी एरिया के एडीए कॉलोनी के पास स्थित खंडहर में एक युवक की डेडबॉडी मिली थी। पहचान न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। अज्ञात गुमशुदा तलाश वॉट्सएप ग्रुप के एडमिन सोशल वर्कर मो। ारिश ने उसकी फोटो अपने वॉट्सएप पर डाल दी। वायरल फोटो मृतक के जानने वाले तक पहुंची। इन लोगों ने घरवालों को इसकी जानकारी दी। घरवाले मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। डेड बॉडी देखते ही रविशंकर नामक युवक ने उसकी पहचान राजकरन (29) पुत्र बिन्द प्रसाद निवासी चिपौधा देवरा थाना कौंधियारा के रूप में की। इसके बाद उसके शव का पोस्टमार्टम हुआ। पत्नी हेमा ने बताया कि वह एक माह पूर्व घर से निकला था। मृतक मार्बल लगाने का काम करता था।

वृद्ध की भी हुई पहचान

इसी वॉट्एसप ग्रुप के जरिए ही रेलवे स्टेशन गेट एक नंबर शाहगंज थाना क्षेत्र साइड मिले वृद्ध के शव की भी पहचान हुई। फोटो देखकर परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उसकी पहचान अब्दुल हक (60) निवासी गोपालपुर मुगलसराय के रूप में हुई। पत्नी शलीमुन्निशा ने बताया कि वह कछुआ भदोही में रहने वाले बेटे के पास गए थे। वहां से लाइनशाह बाबा का दर्शन करने प्रयागराज आए थे। पोस्टमार्टम में दोनों की मौत का कारण बीमारी बताया गया है।