देवपुरी स्थित घर को भी पुलिस ने कर दिया सील

भ्रमित करने पर पुलिस ने शुरू कर दी जांच,

- खैरनगर के व्यापारियों में आक्रोश, सख्त कार्रवाई की मांग

- कई दिनों से खुल रही थी दुकान, बढ़ सकती है कोरोना चेन

Meerut । शीतल भंडार के परिवार में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। इनकी दुकान से कई कुंतल दूध रोजाना बेचा जा रहा था। ऐसे में दूध किसने-किसने लिया, इस चेन की पड़ताल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुरू कर दी है। चार दिन पहले केसर गंज के जिस किराना व्यापारी की कोरोना से मौत हुई। बताते हैं कि वह भी इसी डेयरी से दूध लेते थे। फिलहाल आनन-फानन में टीम ने इनकी खैरनगर स्थित दुकान को पूरी तरह से सील कर दिया है। देवपुरी में पूरी तरह से सेनेटाइजेशन कराया गया है। पूरी एरिया हॉट स्पॉट में शामिल करते हुए सील भी कर दिया गया।

बनाया था वीडियो

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले वीडियो वायरल कर भ्रमित किया गया था कि उनके यहां कोई कोरोना का मरीज नहीं है, इस वीडियो का भी पुलिस अब संज्ञान लेने में जुट गई है। वहीं दूसरी ओर शीतल भंडार के सभी परिजनों को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्वारंटीन कर दिया है। इनकी सैंपलिंग लेने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

व्यापारी भी लेता था दूध

माना जा रहा है कि शीतल भंडार से कई जगह कोरोना का फैलाव हुआ है। दरअसल केसरगंज के किराना व्यापारी भी शीतल भंडार से दूध लेते थे, उनकी मौत का कारण भी यहां से कोरोना का फैलाव माना जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की जांच पड़ताल में सामने आया है कि व्यापारी ने दूध शीतल डेरी से ही लिया था। यहां से ही उन्हें कोरोना की बीमारी लगी है। ऐसे में इसकी पूरी चेन तलाशने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम देर रात से लेकर सुबह तक देवपुरी में ही डेरा डाले रही। कहां-कहां दूध की सप्लाई हो रही थी, उसकी पूरी चेन स्वास्थ्य विभाग की टीम बनाने में जुट गई है। लोगों में दहशत का माहौल है। यहां से दूध लेने वाले लोग सहमे है। फिलहाल पुलिस ने डेरी को सील कर दिया है।

वीडियो से किया भ्रमित

शीतल भंडार के मालिकों ने चार दिन पहले एक वीडियो वायरल अपनी खैरनगर दुकान के बाहर से खड़े होकर बनाया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि हमारे बारे में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई जा रही है कि हमें कोरोना वायरस की बीमारी हो गई है। इससे हमें सामाजिक और आर्थिक तौर पर बदनाम करने की साजिश रची जा रही है। वीडियो में यह भी बताया था कि हम पूरी तरह सुरक्षित है हमें किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं है। बावजूद इसके इनके परिवार में ही कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद इनके द्वारा वायरल की गई वीडियो पर सवाल खड़ृे हो रहे है। व्यापारी इन पर कार्रवाई करने की बात भी कर रहे है। भ्रमित करने पर पुलिस को वीडियो का संज्ञान लेने की बात व्यापारी कर रहे है।

बढ़ सकती है कोरोना चेन

शीतल भंडार के बराबर में इनकी शिव डेयरी के नाम से भी दुकान है। यहां से कई कुंतल दूध कई दिनों से बेचा जा रहा था। ऐसे में इनके यहां से कौन-कौन दूध लेता था इसकी चेन बनाने की तलाश स्वास्थ्य विभाग की टीम जुट गई है। माना जा रहा है कि कई लोगों को कोरोना वायरस हो सकता है, इसलिए पूरी डिटेल इनसे बातचीत के आधार पर ली जा रही है। खैरनगर के लोगों में भी दहशत है। जो-जो इनसे सामान लेते थे, वह सब भी अब परेशान हो गए है।

बेची गई थी लस्सी और रबड़ी

शीतल भंडार के मालिकों के द्वारा मिठाई का भी काम किया जा रहा था। रबड़ी और लस्सी भी बनाई जा रही थी। कई लोगों ने इनके यहां से रबड़ी और लस्सी भी खरीदी है। किन-किन ने मिठाई खरीदी है, इसकी भी खोज में टीम जुट गई है। ऐसे लोगों को खोजना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती है।

देवपुरी में घर पर सेनेटाइजेशन करा दिया गया है। यह एरिया सील भी कर दिया गया है। खैरनगर की दुकान भी सील करा दी गई है। किराना व्यापारी की हाल में जो मौत हुई थी वह भी इनकी डेरी से दूध लेता था.स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी जांच कर रही है।

हरिमोहन सिंह

सीओ कैंट