भड़के बीए सेंकेंड ईयर के स्टूडेंट्स ने एयू सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने किया प्रदर्शन

सोमवार देर शाम शुरू हुए प्रदर्शन की जानकारी पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर व एसपी सिटी

prayagraj: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के बीए सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स की कुछ सीनियर छात्रों ने पिटाई करने के साथ सेक्सुअली हैरेस किया। घटना 22 दिसंबर की रात हुई। जब सोमवार शाम को इसकी जानकारी दूसरे छात्रों को हुई तो भड़क उठे और एयू सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने पहुंच कर प्रदर्शन व नारेबाजी करने लगे। सूचना पर पहुंचे चीफ प्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे व एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर छात्रों को शांत किया। खबर लिखे जाने तक छात्र कर्नलगंज थाने में मौजूद थे और केस दर्ज करने की मांग कर रहे थे।

मुरादाबाद का है निवासी

मुरादाबाद जिले का सिद्धार्थ सिंह इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बीए सेकेंड ईयर का छात्र है। वह हिंदू हास्टल के कमरा नंबर 35 में रहता है। उसका आरोप है कि बीते 22 दिसंबर की रात सीनियर छात्र अमित सिंह दया व आशुतोष पाठक के साथ आए तीन अन्य छात्रों ने उसे पकड़ा और पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद उसके सारे कपड़े उतरवा दिए और सेक्सुअली हैरेस किया। इस दौरान उसे कई गंभीर चोटें भी आई। घटना के बाद उसने सीनियर्स की डर से किसी को कुछ नहीं बताया, लेकिन जब साथियों ने चोट आदि के बारे पूछताछ शुरू की तो वह फफक पड़ा और पूरी बात बताई।

जानकारी होते ही भड़के स्टूडेंट्स

सोमवार की शाम को जैसे ही अन्य स्टूडेंट्स को मामले की जानकारी हुई वे भड़क गए। बीए सेकेंड ईयर के सैकड़ो छात्र देर शाम को सेंट्रल लाइब्रेरी के सामने जुटे और नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शन की जानकारी पर चीफ प्राक्टर राम सेवक दुबे मौके पर पहुंचे। इस बीच एसपी सिटी के साथ ही पुलिस भी पहुंची। अधिकारियों ने छात्रों को उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर छात्रों को शांत कराया। हालांकि प्रदर्शन के बाद छात्र भुक्तभोगी को लेकर कर्नलगंज थाने पहुंच गए और एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे।