ज्वैलरी की खरीद पर कहीं सोने के सिक्के तो कहीं गिफ्ट वाउचर दिया जा रहा ऑफर

रियल स्टेट और ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी आफर्स की धूम

ALLAHABAD: अक्षय तृतीया पर मार्केट में इस बार भी धन वर्षा होगी। ऑफर्स का बाजार खोलकर व्यापारियों ने लिए इसकी पृष्ठभूमि तैयार कर ली है। सर्राफा कारोबारियों के साथ ही रियल स्टेट व ऑटोमोबाइल कंपनियां कस्मर्स के लिए जबर्दस्त ऑफर लेकर आई हैं।

घर लाएं शगुन का सिक्का

अक्षय तृतीया पर सर्राफा बाजार में शगुन के सिक्कों की जबर्दस्त बौछार होगी। ज्यादातर ज्वैलर्स ने इस बार हर कस्टमर्स को खरीदारी पर शगुन के सिक्का गिफ्ट के रूप में देने का निर्णय लिया है। तनिष्क के साथ ही कई ज्वैलर्स ने ऑफर्स का खुलासा किया है। जबकि कुछ ने अक्षय तृतीया के दिन ही सरप्राइज देने का फैसला लिया है। कस्टमर्स को डायरेक्ट गिफ्ट दिया जाएगा। मेकिंग चार्ज का भी जबर्दस्त फायदा होगा। क्योंकि ज्यादातर ज्वैलर्स ने मेकिंग चार्ज को 25 से 50 परसेंट तक ऑफ कर दिया है।

खरीदें अपने सपनों का घर

अक्षय तृतीया पर गोल्ड व ज्वैलरी की खरीदारी के साथ ही भाग्य जगाने के अन्य अवसर भी हैं। आप प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। इसलिए रियल स्टेट कंपनियां भी जबर्दस्त ऑफर लेकर आई हैं। आशियाना बनाने को आपके सपने को सच करने के साथ ही शगुन का सिक्का भी दिया जा रहा है। हर फ्लैट, डुप्लेक्स व विला लेने पर कोई दस ग्राम, कोई पांच ग्राम तो कोई 12 ग्राम का सिक्का दे रहा है।

ऑटोमोबाइल मार्केट में बहार

गर्मी में ठंडे पड़े ऑटोमोबाइल मार्केट में बूम लाने के लिए कंपनियां एक से बढ़कर एक ऑफर लेकर आई हैं। कोई बाइक व कार की खरीद पर फ्री इंश्योरेंस दे रहा है तो कोई एश्योर गिफ्ट। कोई ब्रांडेड हेल्मेट दे रहा है तो कोई कार के साथ फ्री एसेसरीज दे रहा है।

गद्दी दुकानदारों ने भी खोला दिल

शहर के चौक एरिया में सर्राफा की दुकानों की कई पुरानी गद्दियां हैं, जहां कई पुश्त से कारोबार हो रहा है। इस बार अक्षय तृतीया पर इन पुरानी गद्दियों पर भी खरीदारों के लिए जबर्दस्त ऑफर है। जैसा खरीददार वैसा ऑफर। किसी ने ज्वैलरी मेकिंग चार्ज को पूरी तरह फ्री कर दिया है तो कोई 25 से कोई 50 परसेंट चार्ज लेगा। कुछ कारोबारियों ने तो डायमंड की प्रत्येक ज्वैलरी पर 10 परसेंट ऑफ का ऑफर ओपेन रखा है।

32 के पार जाएगा सोना

अक्षय तृतीया पर सोने का भाव उछाल के साथ जहां करीब 30 हजार रुपये प्रति दस ग्राम है। वहीं सर्राफा बाजार के एक्सपर्ट की मानें तो अक्षय तृतीया के बाद सोने का भाव और चढ़ना तय है। मई सेकेंड वीक के बाद रेट 32 हजार रुपये प्रति दस ग्राम के पार पहुंचना तय है। क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट को देखते हुए भाव करीब-करीब तय हो चुका है।

मार्केट में ये हैं ऑफर

ज्वैलरी पर 25 परसेंट से लेकर 50 परसेंट तक मेकिंग चार्ज फ्री

गहनों का बीमा कराए जाने की सुविधा, ज्वैलरी पर विशेष छूट

कई ब्रांडेड कंपनियां खरीददारी पर दे रही हैं मुफ्त शगुन का सिक्का

हीरे के गहनों के मेकिंग चार्ज पर 50 परसेंट डिस्काउंट

सोने के सिक्के की खरीद पर नहीं देना होगा बनवाई खर्च

फ्लैट बुक कराने पर 10 ग्राम का सोने का सिक्का

इस बार अक्षय तृतीया पर कस्टमर्स के लिए ज्वैलरी मेकिंग चार्ज को 50 परसेंट ऑफ किया गया है। 10 से पंद्रह हजार रुपये की ज्वैलरी खरीदने पर चांदी का सिक्का दिया जाएगा। इसके अलावा और भी कई ऑफर हैं।

सुमित कुमार

आधुनिक ज्वैलर्स

कोठापार्चा

अक्षय तृतीया को अधिक शुभ बनाने के लिए तनिष्क हर खरीद पर कस्टमर को 22 कैरेट का 0.2 ग्राम का गोल्ड क्वाइन दे रहा है। शगुन का सिक्का लोगों को काफी पसंद आएगा।

सचिन शुक्ला

तनिष्क ज्वैलरी

सिविल लाइंस

अक्षय तृतीया पर हम कस्टमर्स को एश्योर्ड गिफ्ट देंगे। साथ ही मेकिंग चार्ज पर डिस्काउंट की व्यवस्था की गई है, ताकि लोग जमकर परचेजिंग कर सकें।

उत्कर्ष सिंह

सिसोदिया जेम्स एंड ज्वैलरी

सिविल लाइंस