गोरखपुर (ब्यूरो)। गोरखपुर से जम्मू जाना अब बेहद आसान हो जाएगा। एयरलाइंस कंपनी गोरखपुर से जम्मू तक फ्लाइट चलाने की प्लान कर रही है। इसके लिए कंपनी एयरपोर्ट पर स्लॉट तलाश रही है। वैष्णों देवी से लोगों की गहरी आस्था आस्था जुड़ी है। केवल गोरखपुर से ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए जाते हैं। इसके लिए कंपनी जम्मू एयरपोर्ट पर स्लॉट भी तलाश रही है। गोरखपुर से जम्मू के लिए केवल एक से दो ट्रेन है तथा श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या की वजह से टिकटों के लिए मारामारी होती है तथा सफर में भी 22-24 घंटे भी लग जाते हैं।

गोरखपुर में स्लॉट पाना टेड़ी खीर

सूत्रों के अनुसार, एयरलाइंस कंपनी जम्मू में स्लॉट के लिए लगातार कोशिश कर रही है। इसके लिए उसने जम्मू एयरपोर्ट अथॉरिटी से उसने बात भी की है। कंपनी का मानना है कि स्लॉट मिलने की पूरी संभावना है। वहीं, दूसरी ओर एयरलाइंस को गोरखपुर में स्लॉट मिलना आसान नहीं होगा, क्योंकि गोरखपुर में पहले से सारे स्लॉट फुल हैं।

जम्मू जाने वालों की अच्छी संख्या

शहर के एक टूर प्लानर ने बताया कि जम्मू के लिए हवाई सफर शुरू होने से उनका भी लाभ है। कई लोग तो दूरी तथा समय की वजह से वैष्णों देवी जाने का प्लान कैंसिल कर देतें हैं। लोगों की क्योरी भी आती है कि गोरखपुर से जम्मू तक फ्लाइट की सेवा कब शुरू होगी।  

'मैं हर माह माता के दरबार जाता हूं। अगर गोरखपुर से फ्लाइट शुरू हो जाए तो आने-जाने में बहुत टाइम बचेगा।'

- संजय जायसवाल

'मैं हर साल माता के दरबार जाता हूं। समय तो लगता ही है साथ ही टिकट के लिए पहले से प्लान करना पड़ता है। फ्लाइट शुरू हो जाए तो राह आसान हो जाएगी।'

- उत्कर्ष तिवारी

GORAKHPUR@inext.co.in

Posted By: Inextlive

National News inextlive from India News Desk