- बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए आतंकी हमले के बाद कांवड़ यात्रा को लेकर वेस्ट में हाईअलर्ट

- प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी ने मेरठ-सहारनपुर मंडल के डीएम-एसएसपी के साथ बैठक कर तैयार किया सुरक्षा का खाका

Meerut : बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे आतंकी हमलों के बाद सूबे की सरकार चौकन्ना हो गई है। वेस्ट की ऐतिहासिक कांवड़ यात्रा को लेकर हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है तो वहीं सोमवार को प्रमुख सचिव गृह देवीशीष पंडा और डीजीपी जावीद अहमद ने मेरठ-सहारनपुर मंडल के डीएम-एसएसपी के साथ बैठक कर चौकसी के निर्देश दिए हैं। पुलिस लाइन में आयोजित बैठक में दोनों वरिष्ठ अफसरों ने कांवड़ यात्रा के दौरान मेरठ जोन के 9 जनपदों के सुरक्षा इंतजामों को परखा।

आतंकी घटनाओं के बाद अलर्ट

प्रमुख सचिव देवाशीष पंडा ने कहा कि पिछले दिनों बांग्लादेश में हिंदू धर्मगुरुओं पर हुए हमलों को सरकार गंभीरता से ले रही है। खासकर ईद और कांवड़ यात्रा को लेकर खास चौकसी के आदेश शासन स्तर पर दिए गए हैं। मेरठ-सहारनपुर मंडल के 9 जनपदों में आतंकी गतिविधियों की बैठक में समीक्षा की गई तो वहीं सुनिश्चित किया गया कि कांवड मेले के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो। डीजीपी ने प्रत्येक जनपद में पुलिस की तैनाती के संबंध में जानकारी दी।

लाउडस्पीकर पर रोक नहीं

प्रमुख सचिव ने स्पष्ट किया कि कांवड़ यात्रा एक धार्मिक आयोजन है और धार्मिक आयोजनों में भजन आदि सामान्य बात है। लाउडस्पीकर पर रोक नहीं हैं बशर्ते इससे लॉ एंड ऑर्डर प्रभावित न हो। उन्होंने यह भी कहा कि इस बार कांवडि़यों के गुजरने के बाई और भंडारों को अनुमति नहीं होगी। देखा गया है कि सड़क पार करते हुए कई बार कांवडिए चोटिल हो जाते हैं। पानी-बिजली की उपलब्धता के साथ-साथ एबुलेंस की हर प्वाइंट पर तैनाती होगी। ईद को लेकर खास चौकसी के निर्देश अफसरों ने मेरठ-सहारनपुर मंडल के डीएम-एसएसपी को दिए। बैठक में कमिश्नर आलोक सिन्हा, आईजी जोन सुजीत पाण्डेय, डीआईजी लक्ष्मी सिंह समेत वरिष्ठ अफसर मौजूद थे।