पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और आस्ट्रेलिया के अपने जमाने के चोटी के बल्लेबाज इयान चैपल को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला की कमेंट्री टीम में शामिल किया गया है.

    इन मैचों का स्टार क्रिकेट और स्टार क्रिकेट एचडी पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. ईएसपीएन स्टार स्पोट्र्स के बयान के अनुसार चैनल ने जिन पूर्व क्रिकेटरों को कमेंट्री के लिए अनुबंधित किया है उनमें गांगुली भी शामिल हैं. गांगुली के इयान चैपल के छोटे भाई और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल के साथ काफी कड़वे संबंध रहे हैं.

    गांगुली के अलावा इस कमेंट्री टीम में रवि शास्त्री, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम और पूर्व आस्ट्रेलियाई आलराउंडर टाम मूडी भी शामिल हैं. भारत अभी तक आस्ट्रेलिया में कभी टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाया लेकिन यह उसके लिए इतिहास रचने का सबसे बढिय़ा मौका माना जा रहा है.

    चैनल के प्रवक्ता के अनुसार चारों टेस्ट मैच की कमेंट्री केवल अंग्रेजी में उपलब्ध होगी लेकिन इसके बाद भारत, आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के मैचों की कमेंट्री का लुत्फ हिन्दी में उठाया जा सकेगा. हिन्दी कमेंट्री ईएसपीएन पर उपलब्ध होगी.

    उन्होंने बताया, ‘‘त्रिकोणीय श्रृंखला में कुल 15 मैच होंगे. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सभी चारों मैच रविवार  5, 12, 19 और 26 फरवरी  को जबकि श्रीलंका के खिलाफ आठ फरवरी को होने वाले पहले मैच को छोडक़र अन्य मैच मंगलवार  14, 21 और 28 फरवरी  को होंगे. ’’

    राउंड रोबिन आधार पर होने वाले इस टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम एक दूसरे से आठ . आठ मैच खेलेगी. चोटी पर रहने वाली दो टीमें बेस्ट आफ थ्री फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करेंगी.

Cricket News inextlive from Cricket News Desk