माया से दोस्ती को तैयार मुलायम
मुलायम सिंह ने हाल ही में एक सम्मेलन में कहा है कि वह लालू यादव से दोस्ती करने को तैयार हैं. हालांकि उन्होंने कहा कि इस दोस्ती के लिए लालू यादव को पहल करनी चाहिए. सपा मुखिया ने कहा कि अगर लालू यादव मायावती का हाथ पकड़ कर मेरे पास लाएं तो मैं बसपा सुप्रीमो से हाथ मिलाने को तैयार हैं.

सपा में चल रहा अंर्तविरोध

समाजवादी पार्टी इस समय अंर्तविरोध के दौर से जूझ रही है. एक तरफ मुलायम सिंह यादव बसपा सुप्रीमो से हाथ मिलाने के तैयार बैठे हैं. इसके दूसरी ओर सपा महासचिव नरेश अग्रवाल के अनुसार सपा और बसपा के बीच प्रदेश स्तर और राष्ट्रीय स्तर में भी कोई गठजोड़ होने की उम्मीद नही है.

मायावती ने अस्वीकारी ऐसी पेशकश

इस मामले में मायावती ने अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि उनकी पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ किसी भी स्तर का गठजोड़ नही करेगी. हालांकि इस संभावना के चलते उत्तरप्रदेश की राजनीति गरमा गई है. भाजपा की तरफ से मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह पार्टियां कांग्रेस की खिलाफत करने के लिए राजनीति में आईं थी और अब कांग्रेस के साथ हो गईं हैं. अगर यह सभी पार्टियां गैर-बीजेपी मोर्चा बनाना चाहती हैं तो हम इसका स्वागत करते हैं. इसके अलावा यूपी बीजेपी प्रेसीडेंट लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा है कि मोदी तोड़ने वाले नही जोड़ने वाले नेता हैं और इसका सुबूत मायावती और मुलायम की दोस्ती की खबरों से लगता है.

Hindi News from India News Desk

National News inextlive from India News Desk