- विधानसभा अध्यक्ष ने ली विधानसभा अध्यक्ष सम्मेलन की तैयारियां की समीक्षा बैठक

>DEHRADUN: विधानसभा में स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक ली। उन्होंने सम्मेलन से संबंधित कई विषयों पर अधिकारियों से वार्ता की। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस आयोजन के लिए व्यवस्थाओं में कोई कोर कसर न रहे। तैयारियां पूर कर ली जाएं। 17 से 21 दिसंबर तक कार्यक्रम का आयोजन होगा।

विधानसभा में बना कंट्रोल रूम

इस दौरान विधानसभा सचिव जगदीश चंद ने विधानसभा अध्यक्ष को सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बताया कि अभी तक 21 राज्यों के विधानसभा अध्यक्षों, 5 राज्यों के विधान परिषद के सभापति, 27 राज्यों के विधानसभा उपाध्यक्ष, 2 राज्यों के विधान परिषद के उपसभापति व 25 राज्यों के विधानसभा सचिवों की सम्मेलन में प्रतिभाग करने की सहमति प्राप्त हो चुकी है। विधानसभा सचिव ने बताया कि सभी राज्यों के विधान सभा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, विधान परिषद के सभापति व उपसभापति के साथ उत्तराखंड विधानसभा के एक-एक समन्वयक अधिकारी की ड्यूटी लगा दी गई है। विधानसभा भवन में एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जबकि दूसरा कंट्रोल रूम आयोजन स्थल रीजेंटा होटल में बनेगा। विधानसभा सचिव ने बताया कि सभी संबंधित अधिकारियों को उनकी जिम्मेवारी सौंप दी गई है।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

विधानसभा अध्यक्ष ने 17 से 21 दिसंबर तक के कार्यक्रम की तिथि वार एजेंडा पर भी चर्चा की। इस दौरान उन्होंने रोजाना आयोजित होने वाले कल्चरल प्रोग्राम्स के बारे में भी जानकारी हासिल की। स्पीकर ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों का सम्मेलन पहली बार उत्तराखंड में आयोजित हो रहा है। संबंधित समन्वयक अधिकारी अपने राज्य से संबंधित सभी जानकारियों का अध्ययन कर लें। इसके अलावा देहरादून, हरिद्वार व ऋषिकेश में पर्यटन स्थल और दूसरे डेस्टीनेशन के बारे में भी पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लें। कहा, सम्मेलन में व्यवस्थाओं को लेकर किसी भी प्रकार की शिकायत को बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर रिसर्च व संदर्भ शाखा के डिप्टी सेक्रेटरी मुकेश सिंघल, अनु सचिव नरेंद्र रावत, प्रोटोकॉल अधिकारी मयंक सिंघल, सूचना अधिकारी सुजीत थपलियाल, व्यवस्था अधिकारी दीपचंद सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।