- होली को खास बनाने के लिए बाजार में रंगों से भरी आतिशबाजी है मौजूद

-चटाई से लेकर अनार तक सबसे निकलेगा रंग

VARANASI

होली पर आपके आगे कोई बम आ गिरे तो क्या होगा? तेज धूप में बर्फ का गोला बदन पर आ पड़े तो चौकना कैसा लगेगा? आप सोच रहे होंगे कि भला कोई बम क्यों फोड़ेगा, गर्मी में भला बर्फ के गोले कहां से आएंगे लेकिन यह सब होगा इस बार होली में। रंगों के त्योहार को अलग अंदाज में मनाने की चाहत रखने वालों के लिए इस बार बाजार में काफी कुछ खास है। वह देखने में पटाखों या बर्फ की के गोलों जैसे होंगे लेकिन इनमें से रंग निकलेगा जो लोगों को सरोबार करेगा।

यहां स्पेशल है सबकुछ

रंग मेला- यह पाइप बम की तरह नजर आता है। इसे जलाने पर आवाज के साथ आठ रंगों की बौछार एक साथ होगी। रंगों के साथ खुशबू हवा में बिखर जाएगी।

कलर चटाई-क्00 दाने की स्पेशल चटाई जैसे ही आग के सम्पर्क में आते ही तड़ातड़ बजने लगेगी। इसके बजने के साथ ही इसमे से धुएं के साथ कलर निकलेगा।

रेनबो फॉग- इसे जलाने पर एक-एक कर पांच रंगों का फौव्वारा फॉग के रूप में निकलेगा। इस फव्वारे की ऊंचाई लगभग छह फीट होगी। इसके नीचे जो भी लोग होंगे वह रंगों से सराबोर हो जाएंगे।

कलर अनार- कलर अनार पटाखे जैसा ही है लेकिन इसको जलाने पर रंगों का फौव्वारा निकलेगा और आसपास का एरिया कलरफुल हो जाएगा।

बर्फ के गोले- यह विशेष तरह का पाउडर है। इसे पानी भरी बाल्टी में डालकर थोड़ी देर फ्रिज में रख देने पर बर्फ तैयार हो जाएगी। बस, इन्हें गोले की तरह बनाकर एक-दूसरे पर फेंकने का आनंद उठा सकते हैं।

गिफ्ट सेट- होली पर उपहार देने के लिए स्पेशल गिफ्ट सेट मौजूद है। इसमें पिचकारी, रंग, गुब्बारे सबकुछ मौजूद है।