- उत्तराखंड को टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद अब सीएयू स्पेशल डेज में मैच कराने की तैयारी में जुटा

- आरजीआईसीएस में नेशनल लेवल के कोच और फिजियोथैरेपिस्ट देंगे जीत के मंत्र

>DEHRADUN: क्रिकेट में उत्तराखंड की टीम की लगातार हार के बाद सीएयू (उत्तराखंड क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंडड) सदमे में है। कई प्लेयर्स की अदला-बदली करने के बावजूद एक भी जीत नसीब नहीं हो पा रही है। ऐसे में अब सीएयू ने अपने युवा क्रिकेटर्स को जीत का मंत्र देने के लिए स्पेशल मैच करवाने की तैयारी की है। हालांकि ये मैच बीसीसीआई के रिकॉर्ड में नहीं होंगे, लेकिन यूपी की टीमों के अलावा दूसरी टीमों से मैच दून में आयोजित कराए जाएंगे। मार्च में प्रस्तावित इन मैचों में नेशनल लेवल के कोच व फिजियाथैरेपिस्ट की मदद ली जाएगी। इसके लिए सीएयू खर्च उठाने को तैयार है। ये एक्सप‌र्ट्स उत्तराखंड के क्रिकेटर्स को जीत के गुरु मंत्र देंगे।

9 में से 8 मैचों में मिली हार

बात डोमेस्टिक के सबसे बड़े क्रिकेट मैच रणजी की करें तो इस सीजन में उत्तराखंड ने 9 में से 8 मैच खेले हैं। इनमें से उत्तराखंड को 8 मैचों में करारी शिकस्त मिली है। अब एक आखिरी मैच महाराष्ट्र में होना है। इसके लिए टीम संडे को दून से महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गई। सीएयू को भरोसा है कि इस मैच में जीत मिलेगी, लेकिन बाकी आठ मैचों की बात करें तो उत्तराखंड की टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा है। सीएयू की समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर उसकी टीम लगातार क्यों हार रही है। जबकि जीत का स्वाद चखने के लिए एक नहीं, कई प्लेयर्स इधर से उधर भी किए जा चुके हैं। ऐसे में अब बताया जा रहा है कि सीएयू ने अपनी टीम को हार से उभारने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग की तैयारी की है

मार्च में दून में होंगे मैच

उत्तराखंड की टीम के मैनेजर की मानें तो सीएयू ने अपनी टीम के प्लेयर्स को गुरु मंत्र और जीत के लिए मार्च में स्पेशल मैच कराने की तैयारी की है। ये मैच राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। नेशनल लेवल के कोच के अलावा फिजियोथैरेपिस्ट प्लेयर्स को जीत के टिप्स देंगे। बताया गया है कि सीएयू उत्तराखंड की कुछ टीमों का गठन करेगी। यूपी की क्रिकेट टीम से भी डेज मैच के तौर पर भिडं़त होगी। ये मैच अंडर-23 में खेले जाएंगे। हालांकि ये भी कहा गया है कि ये मैच बीसीसीआई के रिकॉर्ड में दर्ज नहीं होंगे, लेकिन इस पर आने वाले खर्च का भार खुद क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड उठाएगा। इनको प्रैक्टिस मैच नहीं, जीत-हार का मैच कहा जाएगा।