- मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्वीप कोषांग ने पंप संचालकों के संग की बैठक

-पेट्रोल पंप संचालकों की ओर से चलाया जाएगा जन जागरूकता अभियान

रांची : विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदान करने वाले मतदाताओं को प्रदूषण सर्टिफिकेट में छूट दी जाएगी। अंत में सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने मतदान के दिन मताधिकार का प्रयोग करने वाले वोटरों को संबंधित पहचान चिन्ह दिखाने पर प्रदूषण प्रमाण पत्र पर किसी भी प्रकार का सर्विस टैक्स चार्ज नहीं लिया जाएगा। जिसके तहत वोट करने वाले मतदाताओं को शुल्क में 40 फीसद का छूट दी जाएगी।

डीसी ने पंप संचालकों के साथ की मीटिंग

जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- उपायुक्त के निर्देश पर वरीय पदाधिकारी स्वीप कोषांग के सौमित्र शुक्ला एवं गोपनीय प्रभारी रविशंकर की संयुक्त अध्यक्षता में रांची जिलान्तर्गत सभी पेट्रोल पंप संचालकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने आगामी विधानसभा चुनाव 2019 को लेकर जन जागरूकता के लिए स्वीप कोषांग, रांची के साथ सहयोग करने के लिए सहमति जताई है।

प्रशासन का करेंगे सहयोग

बैठक में उपस्थित पेट्रोल पंप संचालकों एवं पेट्रोल पंप कंपनी से आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए शुक्ला ने सभी से विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता जागरूकता एवं सशक्तीकरण में सहयोग करने को कहा। जिस पर सभी पेट्रोल पंप संचालकों ने अपनी सहमति जताई। पेट्रोल पंप संचालकों ने कहा किए मतदाता जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार के लिए पेट्रोल पंपों पर पोस्टर एवं फ्लैक्स का अधिष्ठापन करवाएंगे।

पंपों पर वोटर रजिस्ट्रेशन कैंप

मतदाता जागरूकता के लिए सभी पेट्रोल पंप संचालकों की ओर से एक जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत साइकिल रैली निकाली जाएगी। इसके अतिरिक्त जिला प्रशासन द्वारा सभी पेट्रोल पंपों पर मतदाता पंजीकरण कैंप का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा पंजीकरण करवाने वाले मतदाताओं को उपहार भेंट किया जाएगा।