-रविवार को दर्जनों लोगों ने बोट पर बैठकर लिया मजा

GORAKHPUR: रामगढ़ताल में रविवार से स्पीड बोट व जेट स्की का ट्रायल शुरू हो गया। गुरुवार को अनुबंध कराने के बाद फर्म ने यह सुविधा शुरू कर दी है। दर्जनों लोगों ने बोट पर बैठकर ताल में रोमांच का अनुभव किया।

हो गया अनुबंध

ताल के सुंदरीकरण के बाद गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से यहां आने वाले लोगों को रोमांच का अनुभव कराने के लिए जॉर्बिंग बॉल, स्पीड बोट एवं जेट स्की की सुविधा देने का निर्णय लिया गया था। इनके लिए टेंडर भी निकाला गया, लेकिन कार्य आवंटन के बाद ही जॉर्बिंग बॉल की संचालक फर्म ने बिना अनुबंध के संचालन शुरू कर दिया। इसी बीच एक घटना हो जाने से जॉर्बिंग बॉल का आवंटन निरस्त कर दिया गया। बिना अनुबंध के स्पीड बोट का भी शुभारंभ 14 फरवरी को होना था लेकिन जीडीए ने अनुमति नहीं दी। जिसके बाद गुरुवार को अनुबंध कराया गया।

देने होंगे 7 हजार रुपए

प्रत्येक बोट के लिए फर्म की ओर से प्राधिकरण को सात हजार रुपये व जीएसटी देना होगा। रामगढ़ताल में नौकायन के प्लेटफार्म नंबर पांच व छह से इसका संचालन शुरू हुआ है। स्पीड बोट पर एक साथ सात जबकि जेट स्की पर चालक के साथ दो और लोग बैठ सकेंगे। सभी के लिए लाइफ जैकेट की व्यवस्था होगी। इसके साथ ही प्रशिक्षित गोताखोर भी रहेंगे। जीडीए ने सुरक्षा मानकों की जांच कर ली है।