27 लाख की वार्ड विकास निधि की तीसरी किश्त होगी जारी

27 लाख की ही वार्ड विकास निधि की चौथी किश्त होगी जारी

19.50 करोड़ वार्डो में विकास के लिए दिए जाएंगे

- वार्डोँ में हो सकेंगे 19.50 करोड़ के विकास कार्य

- सिटी बांड को लेकर भी तैयारी पूरी, जल्द होगा जारी

LUCKNOWआखिरकार वार्डो में विकास कार्यो के रफ्तार पकड़ने का रास्ता साफ हो गया है। वजह यह है कि एक तो वार्डो में विकास कार्य के लिए पिछले साल से लंबित 19.50 करोड़ की धनराशि देने का रास्ता साफ हो गया है, वहीं दूसरी तरफ पार्षदों को वार्ड विकास निधि की तीसरी और चौथी किश्त भी जारी होने जा रही है। जिससे जनता को राहत मिलना तय है।

विकास कार्य प्रभावित

अभी तक तीसरी और चौथी किश्त न मिलने से वार्डो में विकास कार्य जैसे सड़क निर्माण-मेंटीनेंस, मेनहोल के टूटे ढक्कन बदलना, पार्को का मेंटीनेंस इत्यादि प्रभावित थे। पार्षदों ने कई बार निगम प्रशासन से तीसरी और चौथी किश्त जारी करने की मांग की थी लेकिन मामला टल रहा था। अब दोनों किश्त जारी होने का रास्ता साफ हो गया है, जिससे विकास कार्य होंगे और जनता को राहत मिलेगी।

बजट सील से रोक

पिछले साल वार्ड विकास निधि की करीब 19.50 करोड़ की राशि पर बजट सील नहीं लग पाई थी। जिससे इस धनराशि का भुगतान नहीं हो पाया था। कार्यकारिणी की बैठक में इस राशि को भी जारी करने का फैसला हुआ है। जिससे साफ है कि वार्डो में नए निर्माण तेजी से होंगे।

इमरजेंसी में कार्य

पुनरीक्षित बजट में सड़क निर्माण मद में 1 करोड़ की धनराशि भी बढ़ाई गई है। इस राशि का प्रयोग वीवीआईपी या वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए किया जाएगा।

बाक्स

वार्डो में विकास कार्य होंगे

1- सड़कों का निर्माण

2- खस्ताहाल सड़कों का मेंटीनेंस

3- पार्को का मेंटीनेंस

4- मेनहोल के टूटे ढक्कन बदला जाना

5- नाली निर्माण

वर्जन

किश्त जारी होने तथा 19.50 करोड़ दिए जाने से वार्डो में विकास कार्य रफ्तार पकड़ेंगे। जिसका सीधा फायदा जनता को मिलेगा।

संयुक्ता भाटिया, मेयर