सीसीएसयू संबद्ध कॉलेजों में भरे जा रहे हैं यूजी व पीजी प्राइवेट एग्जाम फार्म

सॉफ्टेवयर में दिक्कत के चलते प्रिंट आउट निकालने पर नाम में आ रही गलती

केस 1- बीए सेकेंड ईयर का फार्म भरने वाली स्नेहा शर्मा का गलती से नाम स्नेहा वर्मा हो गया है। इसको लेकर अब वो बहुत परेशान है। इंग्लिश में एस की जगह वी लिखा आ रहा है।

केस-2 बीकॉम की फ‌र्स्ट ईयर की अंकिता का गलती से नाम बंकिता हो गया है, अब वो इस गलती के सुधार के लिए चक्कर काट रही है। इंग्लिश में ए की जगह बी लिखा आ रहा है।

Meerut। सीसीएस यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में यूजी और पीजी प्राइवेट के फार्म भरे जा रहे हैं। परीक्षा फार्म में शब्दों की हो रही गलती के यह महज दो ही केस नहीं है, बल्कि ऐसे काफी केस है जिनमें नाम में स्पेलिंग मिस्टेक सामने आ रही है। इसको लेकर स्टूडेंट्स काफी परेशान है, उनको समझ नहीं आ रहा है कि इस गलती में सुधार कैसे करें।

कई शब्दों में हो रही गलती

स्टूडेंट्स के अनुसार हिंदी भाषा में भरे जा रहे फार्म में सबसे ज्यादा दिक्कत भ और श शब्द में में आ रही हैं। इसके अलावा कई अन्य शब्दों में भी दिक्कतें आ रही हैं। स्टूडेंट्स के मुताबिक ऑनलाइन फार्म भरने में सही नाम भरने के बावजूद प्रिंट निकलने के समय उसमें नाम बदला हुआ आ रहा है। अ की जगह ब, एस की जगह वी लिखा आ रहा है।

सॉफ्टवेयर में थी दिक्कत

यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि ऐसा सॉफ्टवेयर में किसी गड़बड़ी के चलते हुआ है। संबंधित कंपनी से संपर्क कर समस्या को ठीक करा दिया गया है।

हो सकता है सॉफ्टवेयर में किसी टैक्निकल इशू के चलते ऐसा हुआ हो। इसके लिए कंपनी से दिक्कत को दूर करा लिया गया है। इस दौरान जिन स्टूडेंट्स के फार्म में नाम गलत हुए उन्हें सुधार का मौका दिया जाएगा।

प्रो। वाई विमला, प्रोवीसी सीसीएसयू

फार्म में मेरा नाम अनु की जगह बनु लिखा गया है। इसको ठीक करवाने पहुंची तो ये कहा गया ऑनलाइन ही ठीक होगा।

अनु, स्टूडेंट

मेरा नाम संगीता है लेकिन स की जगह व हो जाने से फार्म में वंगिता लिखा गया है।

संगीता स्टूडेंट