- स्कवैड लीडर इंडियन एयर फोर्स और यूपीसीए के पिच क्यूरेटर जेबी सक्सेना ने पिच का निरीक्षण किया

LUCKNOW: बीबीडी यूनिवर्सिटी स्थित अखिलेश दास स्टेडियम में रणजी मैच पांच जनवरी से खेला जाएगा। यहां पर यूपी के सामने इस बार बड़ौदा की चुनौती होगी। इस मैच के चलते मंगलवार को स्टेडियम की पिच का निरीक्षण किया गया। स्कवैड लीडर इंडियन एयर फोर्स और यूपीसीए के पिच क्यूरेटर जेबी सक्सेना ने पिच का निरीक्षण किया।

रणजी मैच के लिए बीबीडी अकादमी में तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है। क्रिकेट विशेषज्ञों की माने तो टीम में इस बार सुरेश रैना की कमी यहां पर जरूर खेलेगी। वह टीम इंडिया के साथ होंगे। इसके अलावा यूपी टीम के स्टार बॉलर भुवनेश कुमार भी यहां नहीं दिखेंगे। अनफिट होने के कारण उन्हें रेस्ट दिया गया है। इसके अलावा टीम में स्टार खिलाडि़यों की कमी नहीं होगी। व‌र्ल्ड कप के लिए घोषित की गई टीम के संभावित खिलाडि़यों में कानपुर के कुलदीप यादव यूपी टीम के साथ मौजूद होंगे। इसके अलावा टीम यूपी टीम की जान रहे गेंदबाज आरपी सिंह और पीयूष चावला भी यहां पर खेलते दिखाई देंगे। ऑल राउंडर प्रवीण कुमार भी खिलाडि़यों के टीम का हिस्सा होंगे। दिग्गजों की माने तो यहां पर यूपी को मेजबानी का फायदा मिल सकता है।

यह रहा है रिकॉर्ड

- बीबीडी ग्राउंड में यूपी के अन्य मैच

ख्007 में यूपी बनाम बड़ौदा

इस मैच में बड़ौदा ने यूपी पर सीधी जीत दर्ज की। यूपी का शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

- ख्009 में यूपी बनाम दिल्ली

इस मुकाबले में यूपी ने दिल्ली पर एक पारी और ख्क् रन से जीत दर्ज की।

ख्0क्0 में यूपी उड़ीसा

मुकाबला ड्रा रहा, यूपी ने पहली पारी में बढ़त हासिल की थी

ख्0क्क् में यूपी मुम्बई मैच ड्रा रहा

मुम्बई ने पहली पारी में बढ़त ली

ख्0क्ख् में यूपी बनाम हरियाणा

ड्रा हुए इस मुकाबले में हरियाणा ने पहली पारी में बढ़त हासिल की

ख्0क्फ् यूपी बनाम रेलवे

रणजी ट्रॉफी बी-ग्रुप में रेलवे और मेजबान यूपी के बीच हुआ मुकाबला यह मुकाबला ड्रा हो गया। बारिश के चलते दोनों टीमें सिर्फ पहली पारी खेल पाई