खेल निदेशक ने आरएसओ को दिए रोजाना स्टेडियम में खिलाडि़यों की ट्रेनिंग की फोटोग्राफी के निर्देश

कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में अगले सप्ताह से शुरू होगी बायोमैट्रिक्स अटेंडेंस, बाहरी लोगों की एंट्री पर लगेगा बैन

Meerut। अब कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बॉयोमैट्रिक मशीन से जहां बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन वहीं वहीं फोटोग्राफी के जरिए खेलों की स्थिति में भी सुधार होने की उम्मीद है। दरअसल, कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में बाहरी लोगों की एंट्री और खेलों की ट्रेनिंग के गिरते स्तर की लगातार शिकायतें खेल निदेशक को मिल रही थीं। जिसके बाद खेल निदेशक ने हाल ही में हुई एक बैठक में आरएसओ आले हैदर से बात कर इस बाबत निर्देश दिए हैं।

बाहरी लोगों की एंर्टी पर बैन

आरएसओ आले हैदर का कहना है कि खेल निदेशक को मेरठ के स्टेडियम के बारे में अव्यवस्थाओं की पूरी जानकारी दी गई है। जिसके बाद उन्होंने स्टेडियम में बाहरी लोगों की एंट्री पर बैन लगाने के लिए बॉयोमैट्रिक मशीन लगाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिए हैं कि स्टेडियम में जो भी खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए आए वह बकायदा ड्रेस में होना चाहिए। साथ ही जिनका रजिस्ट्रेशन है और जिनके आई कार्ड बने हुए हैं स्टेडियम में केवल उन्हीं की एंट्री होनी चाहिए। साथ ही रोजाना खेलों की होने वाली ट्रेनिंग की फोटोग्राफी कर खेल निदेशक कार्यालय भेजे जाने के निर्देश भी आरएसओ को दिए गए हैं।

परमानेंट कोच ही नहीं

दरअसल, स्टेडियम में इस समय 12 गेम चल रहे हैं। इनमें फुटबॉल, जूडो, भारत्तोलन, हॉकी, जिमनास्टिक, क्रिकेट, एथलेटिक्स, कबड्डी, कुश्ती, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, तीरंदाजी, तैराकी, शूटिंग व खोखो आदि शामिल हैं। इन खेलों में से केवल बॉक्सिंग, कुश्ती व क्रिकेट के ही स्थायी कोच हैं, मगर बाकी खेलों के लिए स्टेडियम में स्थायी कोच की कोई व्यवस्था ही नहीं है। यहां कोच की जगह सीनियर खिलाड़ी ही खिलाडि़यों को कोचिंग देते हैं।

एक सप्ताह के अंदर बॉयोमैट्रिक मशीन लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। रोजाना खेलों की ट्रेनिंग की होने वाली फोटोग्राफी के बारे में भी सभी कोच को जानकारी दे दी गई है।

आले हैदर, आरएसओ, कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम मेरठ