PATNA : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (पीपीयू) के स्नातक वाणिज्य, कला व विज्ञान प्रथम वर्ष सत्र 2019-22 में नामांकन के लिए तीन दौर की मेरिट लिस्ट एवं काउंसिलिंग की समाप्ति के बाद अब स्पॉट एडमिशन शुरू होगा। बता दें कि स्पॉट एडमिशन उन्हीं स्टूडेंट्स के लिए है, जिन्हें अभी तक किसी कॉलेज में नामांकन के लिए सीट आवंटित नहीं की गई है या उन्होंने पूर्व में कहीं नामांकन नहीं लिया है।

ऑफर लेटर और दस्तावेजों के साथ दें आवेदन

विवि के मीडिया प्रभारी डॉ। बीके मंगलम ने बताया कि स्पॉट एडमिशन में इच्छुक स्टूडेंट अपनी यूजर आईडी का इस्तेमाल करते हुए पोर्टल से 'ओपेन ऑफर लेटर' डाउनलोड कर लें। इसकी छायाप्रति करा लें और संबंधित दस्तावेजों के साथ विभिन्न महाविद्यालयों में 26 व 27 को आवेदन दे दें। इस राउंड में विद्यार्थी किसी भी विषय में अप्लाई कर सकते हैं। एक विद्यार्थी विभिन्न कॉलेजों और विषयों में नामांकन के लिए आवेदन कर सकता है। इसके लिए कॉलेज में कोई राशि नहीं ली जाएगी।

28 को जारी होगी लिस्ट

किन-किन कॉलेजों में किन-किन विषयों में कितनी सीटें खाली हैं? यह विवि की वेबसाइट पर अपलोड है। 28 जुलाई को महाविद्यालय चयनित छात्र-छात्राओं की सूची अपने सूचनापट पर प्रकाशित कर देंगे। साथ ही कॉलेज की वेबसाइट पर भी डाल दिया जाएगा। 29 से 31 जुलाई तक इन छात्रों का नामांकन संबंधित कॉलेज में होगा।