ऐसे बनाया रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए पहले टेस्ट में श्रीलंकाई क्रिकेटर रंगना हेराथ ने कुल नौ विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने खुद को टेस्ट क्रिकेट इतिहास का बेहतरीन लेफ्ट आर्म स्पिनर साबित कर दिया है। उनके इस रिकॉर्ड के बारे में बात करें तो इस टेस्ट मैच की पहली पारी में हेराथ ने 72 रन पर 3 विकेट और दूसरी पारी में 59 रन पर 6 विकेट लिए। इसी के साथ उन्होंने श्रीलंका का 259 रनों से जीत दिलाई।

पढ़ें इसे भी : IPL टीम पंजाब के नए कप्तान मैक्सवेल पर छाया था कभी इस हसीना का जादू

छोड़ा इस बॉलर को पीछे

इस टेस्ट मैच में नौ विकेट के साथ अब हेराथ के खेले कुल 79 टेस्ट मैचों में विकेट की संख्या 366 पर पहुंच गई है। अपने इस रिकॉर्ड के साथ इन्होंने न्यूजीलैंड के लेफ्ट आर्म स्पिनर डेनियल वेटोरी को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि डेनियल वेटोरी के नाम पर 113 टेस्ट मैचों में अब तक 362 विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

टेस्‍ट हिस्‍ट्री में रंगना हेराथ ने तोड़ा न्‍यूजीलैंड के डेनियल वेटोरी का रिकॉर्ड,जानिए कैसे

पढ़ें इसे भी : इंडियन क्रिकेटर जिसे लोग बुलाते रन मशीन लिया डॉन ब्रैडमैन का विकेट

अब सिर्फ वसीम अकरम से हैं पीछे

अब हेराथ के रिकॉर्ड की बात करें तो वह सिर्फ पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के रिकॉर्ड से पीछे हैं। टेस्ट हिस्ट्री में वसीम अकरम के नाम 414 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। हां, ये जरूर है कि अपने इस मैच में हेराथ ने तीन गेंदों के अंतराल में शाकिब अल हसन और महमूदुल्ला को आउट करके वेटोरी के 362 विकेटों की बराबरी कर ली है।

पढ़ें इसे भी : आईपीएल 10 पर मंडरा रहा है खतरा, नहीं हुआ तो बीसीसीआई हो जाएगा कंगाल

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Posted By: Ruchi D Sharma

Cricket News inextlive from Cricket News Desk