- मेट्रो मैन डॉ। ई श्रीधरन ने लिया निर्माणधीन मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण

LUCKNOW :

मेट्रो मैन डॉ। ई श्रीधरन ने बुधवार को लखनऊ मेट्रो का भ्रमण कर परियोजना की समीक्षा की। उन्होंने प्रस्तावित ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के रिवाइज्ड डीपीआर का निरीक्षण किया। इसके साथ ही मेट्रो मैन ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से जोड़ने वाले परियोजना के शेष 15 किमी पर चल रहे निर्माण कार्य, 03.67 किमी के हुसैनगंज, सचिवालय और हजरतगंज भूमिगत सेक्शन एवं केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से मुंशीपुलिया के मध्य एलिवेटेड मेट्रो स्टेशन की प्रगति की भी समीक्षा की। लखनऊ में चल रहे मेट्रो कार्य पर मैट्रो मैन संतुष्ट नजर आए।

निर्माणधीन 8 स्टेशनों का जायजा

मेट्रो मैन ई। श्रीधरन ने सबसे पहले सुबह एमडी मेट्रो कुमार केशव के साथ मेट्रो कार्य की प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन का निरीक्षण किया। इसके बाद पॉलीटेक्निक के करीब 220 केवी रिसीविंग स्टेशन पर चल रहे काम को देखा। इसके बाद ई। श्रीधरन और कुमार केशव ने मेट्रो रूट पर चलकर इलेवेटेड कॉरिडोर और मुंशीपुलिया से केडी सिंह बाबू स्टेडियम के मेट्रो रूट के बीच पड़ने वाले सभी 8 एलिवेटेड मेट्रो स्टेशनों को भी देखा।

लखनऊ में तैयार हो रहा सिविल जॉब

डॉ। ई श्रीधरन ने गोमती नदी पर एक किनारे से दूसरे किनारे तक जाने वाले स्पेशल बैलेंस्ड कैन्टीलिवर स्पैन (पुल) (जिसका मध्य स्पैन 85 मीटर का अंतिम स्पैन 45 मीटर प्रत्येक) के निर्माण के लिए चल रहे सिविल काम का विश्लेषण किया। यह महत्वपूर्ण और चुनौती भरा काम है। डॉ। ई श्रीधरन लखनऊ मेट्रो के व्यवसायिक ढंग आगे बढ़ रहे काम की प्रगति से संतुष्ट नजर आए।

रिवाइज डीपीआर का किया परीक्षण

डॉ। श्रीधरन ने एलएमआरसी के प्रशासनिक भवन में लखनऊ मेट्रो परियोजना के चारबाग से बसंतकुंज तक के फेज -1बी के अन्तर्गत आने वाले 11 किमी ईस्ट-वेस्ट मेट्रो कोरीडोर की रिवाइज्ड डीपीआर का भी परीक्षण किया। हाल ही में पुनरीक्षित डीपीआर दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन लि। (डीएमआरसी) द्वारा लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन(एलएमआरसी) को प्रस्तुत किया गया है। राज्य सरकार को जल्द ही गोरखपुर की रिवाइज डीपीआर को अंतिम स्वरूप देने के लिए मीटिंग में राइट्स लिमिटेड की एक टीम भी उपस्थित थी। उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण शहरों में मेट्रो रेल परियोजनाओं के लिए रिवाइज डीपीआर तैयार करने के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन (एलएमआरसी) महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।