24 व 25 को होना थी सीजीएल टीयर टू की परीक्षा

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षाओं को लेकर वैसे भी विवाद है। इस बीच एसएससी ने लाखों परीक्षार्थियों की सांसें अटका दी हैं। कमीशन ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर टू एग्जाम 2014 को पोस्टपोंड कर दिया है। जिससे परीक्षार्थियों में गहरा आक्रोश है। इसके पीछे अभी तक टीयर वन परीक्षा का रिजल्ट न आने को कारण माना जा रहा है।

कमीशन ने नहीं बताया कारण

एसएससी ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर टू एग्जाम ख्0क्ब् को पोस्टपोंड कर दिया है। इसके पीछे सीजीएल टीयर वन का रिजल्ट न आने को मेन रीजन माना जा रहा है। हालांकि, कमीशन की ओर से जारी की गई अधिकृत सूचना में यह नहीं बताया गया है कि परीक्षा को किन कारणों से स्थगित किया गया। वैसे कमीशन ने उक्त सूचना के साथ ही यह भी कह दिया है कि वह परीक्षा की नई डेट जल्द घोषित करेगा।

लाखों को है रिजल्ट का इंतजार

बता दें कि सीजीएल टीयर टू की परीक्षा आगामी ख्ब् एवं ख्भ् जनवरी को होने वाली थी। इसकी टीयर वन परीक्षा विगत क्9 एवं ख्म् अक्टूबर ख्0क्ब् को हुई थी। जिसमें लाखों की संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसकी आंसर की जारी हो चुकी है और कमीशन की ओर से इसपर परीक्षार्थियों से आब्जेक्शन भी मांगा गया था। आपत्तियां दाखिल करने की लास्ट डेट क्ख् दिसम्बर ख्0क्ब् थी। लेकिन लम्बा समय बीतने के बाद भी टीयर वन का रिजल्ट अभी घोषित नहीं किया जा सका है।

तैयारियों पर पड़ता है असर

उधर, परीक्षा स्थगित होने से परीक्षार्थियों में गहरा आक्रोश देखा जा रहा है। परीक्षार्थियों का कहना है कि टीयर वन का रिजल्ट समय रहते जारी हो जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। जिससे परीक्षा को स्थगित करने की नौबत आई। अभी सीजीएल ख्0क्फ् की भर्ती प्रक्रिया भी कम्पलीट नहीं हो पाई है। इसका इंटरव्यू चल ही रहा है। वहीं नए साल में सीजीएल ख्0क्भ् के नोटिफिकेशन का इंतजार भी छात्रों को है। परीक्षार्थियों का कहना है कि एग्जाम डिले होने से उनकी तैयारियों पर असर पड़ता है।