निरस्त परीक्षा केन्द्रों की लिस्ट जारी

- एसएससी सेंट्रल रीजन में 19 केन्द्रों की परीक्षा हुई थी निरस्त

- निरस्त परीक्षा केंद्रों की नाम सहित जारी कर दी गई है लिस्ट

- कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के परीक्षार्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

<निरस्त परीक्षा केन्द्रों की लिस्ट जारी

- एसएससी सेंट्रल रीजन में क्9 केन्द्रों की परीक्षा हुई थी निरस्त

- निरस्त परीक्षा केंद्रों की नाम सहित जारी कर दी गई है लिस्ट

- कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के परीक्षार्थियों को दोबारा देनी होगी परीक्षा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने<स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ने कंट्री के कई परीक्षा केन्द्रों पर कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल परीक्षा ख्0क्ब् को दोबारा से कंडक्ट करवाने का फैसला किया था। आयोग ने यह निर्णय नकल और गड़बड़ी की मिली शिकायतों के चलते लिया था। एसएससी सेंट्रल रीजन में क्9 परीक्षा केन्द्रों पर यह परीक्षा निरस्त की गई थी। इन परीक्षा केन्द्रों की नाम सहित सूची प्रकाशित कर दी गई है। जिनमें शामिल परीक्षार्थी अब दोबारा से री एग्जाम में शामिल होंगे।

ख्, 9 व क्म् को हुआ था एग्जाम

एसएससी ने डाटा इंट्री आपरेटर और लोअर डिविजनल क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए विगत दो, नौ और सोलह नवम्बर को परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के बाद आयोग को बड़े पैमाने पर परीक्षा में गड़बड़ी होने की शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद आयोग ने देशभर के 79 परीक्षा केन्द्रों पर री एग्जाम करवाने का डिसीजन लिया। इसमें एसएससी सेंट्रल रीजन, इलाहाबाद से जुड़े क्9 परीक्षा केन्द्र भी शामिल हैं।

क्भ् फरवरी को होगा री एग्जाम

एसएससी सेंट्रल रीजन क्9 केन्द्रों की निरस्त हुई परीक्षा का आयोजन आगामी क्भ् फरवरी को करवाने जा रहा है। इन परीक्षा केन्द्रों पर शामिल सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी होगी। फरवरी में होने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों को एक डिस्क्रिप्टिव टाइप एग्जाम भी देना होगा जो कि क्वालीफाइंग नेचर का होगा। आयोग द्वारा इस परीक्षा को करवाने का मकसद नकलचियों पर रोक लगाना है।

इन परीक्षा केन्द्रों की होगी परीक्षा

एसएससी सेंट्रल रीजन ने जिन क्9 परीक्षा केन्द्रों की नाम सहित सूची प्रकाशित की है। उनमें दो नवम्बर को इवनिंग शिफ्ट में हुई परीक्षा में बरेली का परीक्षा केन्द्र गवर्नमेंट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, मेरठ का सनातन धर्म इंटर कॉलेज, मार्निग शिफ्ट में अलीगढ़ का बाबूलाल जैन इंटर कॉलेज, नौ नवम्बर को मार्निग शिफ्ट में आगरा का एसडी भदावर डिग्री कॉलेज ब्लाक बी, लखनऊ का सीडी ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज, क्म् नवम्बर को ईवनिंग शिफ्ट में आगरा का एसडी भदावर डिग्री कॉलेज ब्लाक ए एवं बी, इलाहाबाद का मैरी लूकस स्कूल एंड कॉलेज ब्लाक, श्री महाप्रभु स्कूल ब्लाक ए, बरेली का गवर्नमेंट इंटर कॉलेज, भागलपुर का डिवाइन हैप्पी स्कूल ब्लाक ए, मेरठ का श्री सनातन धर्म कन्या डिग्री कॉलेज, क्म् नवम्बर को मार्निग शिफ्ट में बरेली का गवर्नमेंट इंटर कॉलेज, भागलपुर का इंटर सतरिया मरवारी पाठशाला, भागलपुर नेशनल कॉलेज, गोरखपुर का जनता इंटर कॉलेज, कानपुर का डीएवी इंटर कॉलेज, मेरठ का सनातन धर्म इंटर कॉलेज विवेकानंद एवं साइंस ब्लाक परीक्षा केन्द्र शामिल हैं।