- एसएससी ने कंडक्ट करवाया स्टेनोग्राफर एग्जाम

- इलाहाबाद में भी पचास फीसदी से ज्यादा ने छोड़ा एग्जाम

<- एसएससी ने कंडक्ट करवाया स्टेनोग्राफर एग्जाम

- इलाहाबाद में भी पचास फीसदी से ज्यादा ने छोड़ा एग्जाम

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन <स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन ((एसएससी<एसएससी)) की स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी ख्0क्ब् परीक्षा का आयोजन संडे को किया गया। दो पालियों में हुई इस परीक्षा में लाखों परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है। परीक्षा का आयोजन चार शहरों में किया गया था।

ख्फ्क् परीक्षा केन्द्रों पर हुई परीक्षा

गौरतलब है कि स्टेनोग्राफर सी एंड डी एग्जाम ख्0क्ब् परीक्षा का आयोजन रविवार को दो पालियों में किया गया। यह परीक्षा चार शहरों में करवाई गई। जिसमें परीक्षार्थियों की संख्या ख्,क्फ्,फ्9भ् थी। लेकिन ख्फ्क् परीक्षा केन्द्रों पर हुई इस परीक्षा में केवल ब्भ् फीसदी यानि 9म्,7फ्क् परीक्षार्थी ही शामिल हुए और क्,क्म्,म्म्फ् परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। एसएससी सेंट्रल रीजन के डायरेक्टर ने बताया कि किसी भी केन्द्र से गड़बड़ी की कोई इन्फार्मेशन नहीं मिली है। परीक्षा पीसफुल तरीके से कंडक्ट करवाई गई।

पटना में सबसे ज्यादा ने दी परीक्षा

एसएससी सेंट्रल रीजन की ओर से उत्तर प्रदेश और बिहार में परीक्षा का आयोजन किया गया। जिसमें इलाहाबाद, लखनऊ, आगरा और पटना में परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इनमें सबसे कम उपस्थिति आगरा में बनाए गए परीक्षा केन्द्रों पर रही। आगरा के भ्ख् परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देने वालों की संख्या ब्भ्,79ख् थी। लेकिन केवल फ्9.क् फीसदी ने ही परीक्षा दी। इसके बाद इलाहाबाद के म्ब् परीक्षा केन्द्रों पर भ्8,0क्9 परीक्षार्थियों में ब्म्.क् फीसदी यानि ख्म्,7ब्म् ने परीक्षा दी और फ्क्,ख्7ख् ने परीक्षा छोड़ दी। परीक्षा छोड़ने वालों में तीसरे नम्बर पर लखनऊ रहा। यहां के म्भ् परीक्षा केन्द्रों पर म्0,म्ख्ब् परीक्षार्थियों में ब्भ्.म् फीसदी ने परीक्षा दी। सबसे ज्यादा उपस्थिति पटना के परीक्षा केन्द्रों पर रही। यहां के भ्0 परीक्षा केन्द्रों पर ब्8,9म्0 परीक्षार्थियों में भ्0.ब्क् प्रतिशत परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए।