सिटी में परीक्षाओं को लेकर रही गहमागहमी

यूपीएससी में 52 तो एसएससी में 50 फीसदी परीक्षार्थी रहे उपस्थित

आगरा। संडे को सिटी में अलग-अलग तीन परीक्षाओं में 55 फीसदी परीक्षार्थियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। परीक्षाओं में तकरीबन 84 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था।

रेलवे में 19.7 फीसदी ने दी परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 52 फीसदी, कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में 50 फीसदी परीक्षार्थी उपस्थित रहे। वहीं रेलवे की परीक्षा में मात्र 19.07 फीसदी परीक्षार्थी मौजूद रहे।

परीक्षाओं के लिए बने 84 सेंटर

सिटी में तीनों परीक्षाओं के लिए 84 परीक्षा केन्द्र बनाए गए। इसमें कर्मचारी चयन आयोग की गु्रप डी परीक्षा के 19 हजार परीक्षार्थियों के लिए 23 और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के 13 हजार परीक्षार्थियों के लिए 29 परीक्षा केन्द्र बनाए गए। रेलवे की गु्रप डी की परीक्षा के 53440 परीक्षार्थियों के लिए 32 परीक्षा केन्द्र बनाए गए।

रेलवे में बायोमीट्रिक सिस्टम से हुई उपस्थित दर्ज

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा में फर्जीवाडे को रोकने के लिए रेलवे द्वारा परीक्षा में शरीक होने वाले सभी परीक्षार्थियों की उपस्थिति बायोमीट्रिक सिस्टम से दर्ज की गई। इस बारे में रेलवे आगरा मंडल की पीआरओ भूपिन्दर ढिल्लन ने बताया कि परीक्षा में 53440 परीक्षार्थियों में 10195 परीक्षार्थी ही शरीक हुए। रेलवे में 19.07 फीसदी परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

परीक्षार्थियों के लिए एक्स्ट्रा बस

सिटी में परीक्षार्थियों की भीड़ को देखते हुए एमजी रोड पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई। एडीएम सिटी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों परीक्षाएं शान्तिपूर्ण रहीं। संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 52 फीसदी और कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा में 50 फीसदी परीक्षार्थी मौजूद रहे।