-लापरवाह पुलिसकर्मियों की निगरानी के लिए एसएसपी ने बनाया प्लान, दूसरे सर्किल के थानों में जाकर भी चेकिंग कर रहे सीओ

<-लापरवाह पुलिसकर्मियों की निगरानी के लिए एसएसपी ने बनाया प्लान, दूसरे सर्किल के थानों में जाकर भी चेकिंग कर रहे सीओ

BAREILLY: BAREILLY: लापरवाह पुलिसकर्मियों पर निगरानी के लिए एसएसपी ने क्रॉस एरिया विजिलेंस प्लान तैयार किया है। इसके तहत एएसपी और डीएसपी रैंक के अधिकारी दूसरे एरिया में जाकर भी चेकिंग कर रहे हैं। एसएसपी ने एसपी रूरल, एसपी सिटी, एसपी ट्रैफिक, एसपी क्राइम, फायर ऑफिसर, रेडियो ब्रांच, ट्रैफिक व ट्रेनी आईपीएस व पीपीएस समेत क्8 अधिकारियों को चेकिंग की जिम्मेदारी दी है। ट्यूजडे शाम को भी एसएसपी समेत सभी एएसपी, सीओ व एसएचओ अपने-अपने एरिया में पैदल गश्त पर निकले।

शाम म् से रात 9 बजे तक चेकिंग

एसएसपी के निर्देश पर डेली शाम म् बजे से रात 9 बजे तक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत टू-व्हीलर की चेकिंग, मार्केट में पेट्रोलिंग और लूट व डकैती में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी की जा रही है। एसएसपी ने निर्देश जारी किया है कि एसपी सिटी समीर सौरभ व एसपी रूरल यमुना प्रसाद अपने एरिया में जाकर चेकिंग में लगी टीमों की निगरानी करेंगे। सभी अधिकारियों को एक थाना एरिया में जाकर वहां की पुलिस टीम के साथ चेकिंग करनी होगी। यही नहीं चेकिंग में कोई लापरवाही नहीं बरतने पर मौके से एसएसपी को वॉट्सएप पर फोटोग्राफ भी भेजे जा रहे हैं। इसकी डेली रिपोर्ट भी रात में एसएसपी ऑफिस से मांगी जा रही है।

चेहतों कर जाते हैं रहम

दूसरे सर्किल में जाकर चेकिंग करने का एक और मकसद यह है कि चेकिंग में लगे अधिकारी एसएचओ, चौकी इंचार्ज व कांस्टेबल पर कोई रहम न करें। क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि जब भी कोई पुलिसकर्मी कोई लापरवाही करता है तो उसके एरिया के सीओ कार्रवाई करने से थोड़ा हिचकिचाते हैं और कई बार पुलिसकर्मी भी सही से कार्रवाई नहीं करते हैं। इसलिए दूसरे एरिया के सीओ को भेजकर सख्ती से चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

ये अधिकारी कर रहे चेकिंग

एसपी ट्रैफिक, एसपी सिटी, एसपी क्राइम, एसपी आरए, सीओ सिटी वन , सीओ सिटी टू , सीओ सिटी थर्ड , सीओ आंवला , सीओ बहेड़ी , सीओ फरीदपुर, सीओ नवाबगंज, सीओ मीरगंज, सीओ बहेड़ी, सहायक रेडियो अधिकारी, अग्निशमन अधिकारी, आईपीएस ट्रेनी रवीना त्यागी, पीपीएस ट्रेनी रजनीश और सुमन