आगरा। अब क्रिमिनल्स की खैर नहीं। शहर को क्रिमिनल फ्री करने के लिए पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। थानावार टीमें गठित की गई हैं। ये 85 टीमें शहर से देहात तक अपराधियों की खोज में जुटी हुई हैं। रविवार को टीमों द्वारा 85 अपराधी पकड़े गए।

तेजतर्रार पुलिसकर्मी शामिल

ताजनगरी में अपराधियों को पकड़ने के लिए एसएसपी बबलू कुमार ने सख्त तेवर अख्तियार कर लिए हैं। शहर और देहात में अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए 85 पुलिस टीम का गठन किया है। इसमें तेजतर्रार पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। उनके पिछले रिकॉर्ड का आंकलन करने के बाद ही उन्हें टीम में जगह दी गई है। ऐसे पुलिसकर्मियों को तरजीह दी गई है, जिन्हें क्षेत्र के अपराधियों के बारे में अच्छी जानकारी है।

हर थाने में भरा जा रहा डोजियर

अपराधियों पर चौतरफा शिकंजा कसा जा रहा है। धरपकड़ के लिए पुलिस की टीमें दबिश दे रहीं हैं, वहीं थाना पुलिस अपराधियों का डोजियर तैयार कर रही है। इसमें अपराधियों के नाम, पते के अलावा दूसरी महत्वपूर्ण डिटेल भी हैं।

बॉक्स

रोज देनी होगी रिपोर्ट

टीमों को रोजाना की रिपोर्ट आलाधिकारियों को देनी होगी। इसके साथ ही प्रत्येक टीम की कार्यशैली का मूल्यांकन अधिकारी स्तर पर किया जाएगा। अगर किसी टीम द्वारा कोई लापरवाही बरती जाती है, तो कार्रवाई के लिए अधिकारी की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की जाएगी।

वर्जन

अपराधियों को पकड़ने के लिए टीमें गठिन की गई हैं, जो रोजाना रिपोर्ट तैयार करेगी। शहर और देहात में यह अभियान चलाया जा रहा है।

बबलू कुमार, एसएसपी