-एसएसपी के निर्देश पर संभागीय निरीक्षक ने अज्ञात के खिलाफ दी तहरीर

-आई नेक्स्ट ने डीएम के फर्जी लाइसेंस बनने की पब्लिश की थी खबर

- दलालों पर शिकंजा कसने को डीएम-एसएसपी करेंगे छापेमारी

GORAKHPUR: आरटीओ कैंपस में दलाल टिक नहीं पाएंगे। पूरे कैंपस को सीसीटीवी कैमरे की जद में लिया जाएगा। आरटीओ में डीएम रंजन कुमार का फर्जी लाइसेंस बनने के बाद यह फैसला लिया गया। आई नेक्स्ट ने अपने क्9 मार्च के एडिशन में 'क्00 रुपए में बन गया डीएम का फर्जी डीएल' हेडिंग से न्यूज पब्लिश की थी। इसको संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने दलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि आरटीओ की तहरीर में किसी को नामजद नहीं किया गया है।

दलाल ने क्00 रुपए में बनाया डीएम का डीएल

आरटीओ कैंपस में दलालों का खेल खुलेआम चल रहा है। बिना दलालों की मदद के आम आदमी का काम होना संभव नहीं। इसकी सूचना आई नेक्स्ट को मिली। आई नेक्स्ट ने इस खेल को अपने स्टिंग में उजागर किया। क्00 रुपए लेकर ब्रोकर ने डीएम रंजन कुमार का फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस बना दिया। इसकी खबर थर्सडे को आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से प्रकाशित की।

संभागीय निरीक्षक की तहरीर पर दर्ज हुआ मुकदमा

इस खेल के सामने आने के बाद आरटीओ में हड़कंप मच गया। आरटीओ की तरफ से संभागीय निरीक्षक अरुण प्रकाश चौबे ने तहरीर दी। एसएसपी ने मुकदमा दर्ज करने का निर्देश कैंट पुलिस को दिया। संभागीय निरीक्षक अरुण प्रकाश चौबे ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दिया। पुलिस ने फर्जी तरीके से कूट रचित दस्तावेज तैयार करने का मुकदमा दर्ज किया है।

सीसीटीवी सर्विलांस की जद में होगा कैंपस

कैंपस में दलालों पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पूरे कैंपस को सीसीटीवी की जद में लिया जाएगा। इसके अलावा अचानक कैंपस की जांच पड़ताल की जाएगी। डीएम और एसएसपी जहां जांच करने के लिए कैंपस में पहुंचेंगे, वहीं विभागीय अफसरों को नजर रखना होगा। हर कार्रवाई की जानकारी डीएम को भेजनी होगी।

यह बेहद ही गंभीर मामला है। इसमें मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरटीओ कैंपस में दलालों पर अंकुश लगाने के लिए सीसीटीवी सर्विलांस से लैस किया जाएगा।

प्रदीप कुमार, एसएसपी