-संस्कृत यूनिवर्सिटी पर फर्जी मुकदमा लादने का लगाया आरोप

VARANASI

छात्रों ने संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पर फर्जी एफआइआर दर्ज कर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है। छात्रसंघ अध्यक्ष, महामंत्री सहित 10 के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने से नाराज छात्रों ने गुरुवार को दीक्षांत परिसर (धरना स्थल) में धरना दिया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने मुकदमा वापस न होने पर व्यापक आंदोलन करने की चेतावनी दी है। उधर धरना स्थल पर पुलिस फोर्स भी पूरे दिन तैनात रही।

स्टूडेंट्स ने लगाया आरोप

सभा में छात्रों ने कहा कि यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन पुलिस के बल पर मनमानी पर उतर आया है। कोर्स वर्क परीक्षा पास करने वाले तमाम छात्रों को अब तक गाइड नहीं उपलब्ध कराया गया। गाइड मांगने पर एफआइआर दर्ज कराने की धमकी दी जाती है। गाइड के संबंध में पिछले दिनों वीसी से मिलने गए छात्रों पर तोड़फोड़ का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसके खिलाफ छात्रों ने महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया है। धरना-प्रदर्शन में अध्यक्ष शिवम शुक्ला, महामंत्री अवनीश मिश्र, गणेश गिरी, प्रदीप कुमार पांडेय सहित अन्य लोग शामिल थे। संचालन जगदंबा मिश्र ने किया।

कैमरे के फुटेज की हो रही जांच

यूनिवर्सिटी में पिछले दिनों हंगामा व तोड़फोड़ करने वाले और छात्रों को चिन्हित करने के लिए सीसी कैमरे का फुटेज खंगाला जा रहा है ताकि पुलिस को सौंपा जा सके।