- यूपी कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने केपीएस स्टेडियम से की घोषणा

- फर्जी पोस्टिंग के मामले में मुकरे शिवपाल, कहा कोर्ट का फैसला अंतिम

- बीफ प्रकरण में आजम का बयान है, उनका निजी : शिवपाल

Meerut : मेरठ के कैलाश प्रकाश स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में 36वीं सीनियर नेशनल आर्चरी चैंपियनशिप में कंपाउंड इवेंट के समापन के दौरान यूपी के कैबिनेट मंत्री ने घोषणा की है कि प्रदेश का रेवेन्यू डिपार्टमेंट ग्राम पंचायत लेवल पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम तैयार करेगा। सभी जिला अधिकारियों को इसकी आदेश दिया जाएगा, ताकि गांव लेवल से प्रतिभाएं उभरकर आ सकें।

रेवेन्यू डिपार्टमेंट को दी जिम्मेदारी

शिवपाल यादव ने घोषणा की अब यूपी स्पो‌र्ट्स प्लेयर देने के मामले मे काफी आगे आ चुका है। क्रिकेटर्स, शूटर्स और आर्चर्स तो मेरठ से ही पैदा होते हैं। ऐसे में अब इसे और भी ज्यादा बढ़ाने की जरुरत है। मुझे घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेवेन्यू डिपार्टमेंट अपनी जमीन पर स्पो‌र्ट्स स्टेडियम बनाएगा, जिससे ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी पैदा हो सकें। ये स्टेडियम ग्राम पंचायत लेवल पर बनाए जाएंगे।

कोर्ट का ऑर्डर माना जाएगा

यूपी लोक सेवा आयोग के चेयरमैन अनिल यादव की फर्जी नियुक्ति के मामले में शिवपाल ने कहा कि हमारी गवर्नमेंट में कोई नियुक्ति फर्जी तरीके से नहीं हुई है। अब कोर्ट का ऑर्डर है तो उसका पालन कराया जाएगा। वहीं बीफ मामले में आजम खां के यूएनओ जाने की बात पर उन्होंने कहा कि आजम खां का ये बयान पूरी तरह से निजी है। उसका पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है। आजम खां पार्टी के सीनियर लीडर हैं।

सपा है काफी सक्षम

बिहार चुनाव में शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने के इनकार के बाद शिवपाल यादव ने साफ कहा कि सपा बड़ी पार्टी है, वह बिहार चुनाव में खुद अपने दम पर चुनाव लड़ने में सक्षम है। वहीं अमर सिंह की सपा में दोबारा से एंट्री को लेकर शिवपाल ने कहा कि अमर सिंह के यादव परिवार के साथ पारिवारिक संबंध हैं। ये उन्हें सोचना है कि वो पार्टी ज्वाइन करना चाहते हैं या नहीं। पार्टी हाईकमान बाद में डिसाइड करेगी।

खिलाडि़यों को दिए मेडल

36वीं नेशनल आर्चरी टूर्नामेंट के कंपाउंड मुकाबलों के समापन समारोह में पहुंचे शिवपाल यादव ने विजेता खिलाडि़यों को अपने हाथों से मेडल पहनाए और आने वाली प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा देश में आर्चरी सबसे अधिक बढ़ने वाला स्पो‌र्ट्स बन गया है। इसमें अधिक से अधिक खिलाडि़यों का प्रोत्साहन मिलना चाहिए। इस दौरान मेयर हरिकांत अहलूवालिया ने कबीना मंत्री का स्वागत किया।