RANCHI : रिम्स में कैश काउंटर पर बैठे एक स्टाफ ने दबंगई दिखाते हुए एक मरीज के परिजन से पर्ची काटने के लिए न सिर्फ ज्यादा रकम ऐंठ ली, बल्कि जब उसने रुपए लौटाने को कहा तो उसकी जमकर पिटाई कर दी। पीडि़त ने इसकी शिकायत बरियातू थाने में दर्ज कराई तो पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए स्टाफ को पैसे वापस करने को कहा। हालांकि, इस घटना के बाद से ही आरोपी स्टाफ विनोद राम ड्यूटी से गायब है।

यह है मामला

बोकारो से इलाज कराने आई सलेहा खातून को डॉक्टर ने एक्सरे कराने के लिए कहा था। उसके परिजन जब कैश काउंटर पर पर्ची कटाने पहुंचे तो स्टाफ बिनोद राम ने निर्धारित शुल्क से दस रुपए ज्यादा ले लिया। जब परिजन ने रुपए वापस करने को कहा तो बिनोद उसे काउंटर से खींचकर पीटना शुरु कर दिया। मरीज के अन्य परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना बरियातू थाने को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। उधर, एक अन्य मामले में शरीफ अंसारी नाम के मरीज का भी कुल बिल 191 रुपए का बना था। मरीज ने दो सौ रुपए दिए थे, लेकिन नौ रुपए वापस नहीं किया गया।

खुदरा नहीं होने का बनाते हैं बहाना

रिम्स में हर दिन हजारों मरीज इलाज के लिए आते हैं। यहां किसी भी तरह के टेस्ट के लिए मरीज को पर्ची कटानी पड़ती है। पर्ची काटने के लिए कई काउंटर हैं, पर ज्यादातर काउंटर में खुदरा नहीं होने की बात कहकर मरीजों को पैसे वापस नहीं किए जाते हैं। यह पैसा सीधा स्टाफ की जेब में जाता है। ऐसे में इनकी हर दिन अलग से कमाई हो जाती है, जिसका हिसाब भी प्रबंधन को नहीं देना पड़ता है।