- खूब बजे ढोल और नगारे, शपथ के दौरान फोड़े गए पटाखे

- जिंदाबाद के नारों के बीच बजाए गए शंख

PATNA : शपथ ग्रहण समारोह की शुरूआत हुई भी नहीं थी। मीडिया गैलरी के ठीक पीछे रो नंबर भ् बनाई गई थी। इस रो में महागठबंधन के समर्थकों के बैठने की जगह बनाई गई थी। शपथ ग्रहण समारोह को शुरू होने में करीब दो घंटे से भी अधिक का समय था। धूप भी अच्छी खासी थी। लेकिन समर्थकों में गजब का उत्साह था। अपने चहेते लीडर को वो फिर से सीएम पद की शपथ लेते हुए देखने वाले थे। समर्थकों में उत्साह इस कदर था कि ढोल और नगारे लेकर वो गांधी मैदान के अंदर पहुंचे थे। गैलरी के खाली पड़े स्पेश में ही ढोल और नगारे के बीच समर्थकों ने नाचना शुरू कर दिया। इसकी शुरूआत जमुई से आए समर्थकों ने की। धीरे-धीरे माहौल जमने लगा और समर्थकों की संख्या भी बढ़ने लगी। काफी देर तक ढोल नगारे बजते रहे और समर्थक नाचते रहे।

- मैदान के अंदर फोड़े पटाखे

तय समय दोपहर दो बजे गवर्नर रामनाथ कोविंद के आदेश पर शपथ ग्रहण समारोह की शुरूआत हुई। जैसे ही नीतीश कुमार ने सीएम पद की शपथ ली, उसके बाद से गांधी मैदान के अंदर और बाहर पटाखे फुटने लगे। फिर से नीतीश कुमार के सीएम बनने पर समर्थक पटाखे फोड़ जश्न मना रहे थे।

- बजते रहे शंख और लगते रहे नारे

नीतीश कुमार के शपथ लेने के बाद उनकी टीम में शामिल एमएलए एक-एक कर मंत्री पद की शपथ ले रहे थे। इस बीच समर्थकों ने शंख बजाना शुरू किया। एक-दो बार नहीं, बल्कि कई बार शंख बजाए गए। इसके साथ ही नीतीश कुमार, लालू यादव और राहुल गांधी के जिंदाबाद के नारे लगते रहे। गांधी मैदान के अंदर समर्थकों का उत्साह देखते ही बन रहा था।