नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया फ्लाइट का शुभारंभ

दिल्ली, लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर तक पहले से है उड़ान

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज के वाशिंदों को गुरुवार को एक और तोहफा मिल गया। इस दिन यहां से बंगलुरु के लिए फ्लाइट सेवा का शुभारंभ हो गया। इनॉगरेशन किया यूपी के नागरिक उडडयन एवं स्टाम्प मिनिस्टर नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने। इस सेवा के साथ ही प्रयागराज की एयर कनेक्टिविटी अब छह शहरों तक पहुंच गयी है।

केक काटकर किया शुभारंभ

इलाहाबाद एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा गुरुवार को दोपहर उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दीप प्रज्जवलित करने के बाद केक काटकर इंडिगो एयरलाइंस के चेक इन काउंटर का शुभारंभ किया। जिसके बाद पैसेंजर्स को बोर्डिग पास देने का सिलसिला शुरू हुआ। मंत्री ने बंगलुरु की फ्लाइट शुरू होने पर प्रयागराजवासियों को बधाई दी। कहा कि कुंभ मेला से पहले अन्य महानगरों के लिए भी हवाई सेवा शुरू होगी। उद्घाटन समारोह में इंडिगो एयरलाइंस के एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट विजय माटा, एओसीएस अनिल कुमार पाल, डायरेक्टर कस्टमर गितू दैय्या, मार्केटिंग एसोसिएट नितिन अरोड़ा, एसोसिएट वाइस प्रेसीडेंट ट्रेड सेल्स आर श्री कृष्णा व इलाहाबाद एयरपोर्ट डायरेक्टर सुनील यादव मौजूद रहे।

अपना अयप्पा बने फ‌र्स्ट पैसेंजर

इलाहाबाद एयरपोर्ट से बंगलुरु के लिए शुरू हुई पहली फ्लाइट में गुरुवार को कुल 170 पैसेंजर्स ने सफर किया। जिनमें विशाखापट्टनम निवासी अपना अयप्पा इलाहाबाद से बंगलुरु जाने वाली फ्लाइट के फ‌र्स्ट पैसेंजर्स रहे। जो स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत वर्क कर रही कंपनी एल एंड टी के साथ क्राउड मैनेजमेंट पर वर्क कर रहे हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने फ‌र्स्ट पैसेंजर अपना अयप्पा को बोर्डिग पास सौंपा।

23 मिनट पहले आई, पांच मिनट बाद रवाना

उड़ान के पहले दिन बंगलुरु से इलाहाबाद की फ्लाइट निर्धारित समय शाम 4.10 बजे से 23 मिनट पहले 3.47 बजे इलाहाबाद एयरपोर्ट पर पहुंच गई। शाम 4.40 बजे प्लेन का इलाहाबाद एयरपोर्ट से बंगलुरु के लिए टेक ऑफ होना था, लेकिन प्लेन ने अपने निर्धारित समय से पांच मिनट लेट 4.45 बजे उड़ान भरी।

25 नवंबर तक 95 प्रतिशत सीट बुक

बंगलुरु से इलाहाबाद और इलाहाबाद एयरपोर्ट से बंगलुरु के लिए शुरू हुई फ्लाइट बहुत जरूरी थी, प्रयागराज वासियों ने साबित कर दिया। फ्लाइट शुरू होने के करीब 20 दिन पहले ही 90 प्रतिशत सीटें बुक हो गई थीं। इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि अगले दस दिनों के लिए बंगलुरु से इलाहाबाद और इलाहाबाद से बंगलुरु फ्लाइट की 95 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं।

फैक्ट फाइल

180

सीटर इंडिगो एयरलाइंस की एयरबस ए-320 में पहले दिन 163 यात्री प्रयागराज आए

170

पैसेंजर्स इलाहाबाद एयरपोर्ट से बंगलुरु के लिए रवाना हुए

06

शहरों दिल्ली, लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर और बंगलुरु तक हवाई सेवा से जुड़ा प्रयागराज

ये फ्लाइट्स हैं नेक्स्ट टारगेट

इंडिगो एयरलाइंस इलाहाबाद एयरपोर्ट से कोलकाता, देहरादून, भोपाल, भुवनेश्वर, मुंबई, गोरखपुर, पुणे, रायपुर के लिए हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी में है।

बंगलुरु फ्लाइट

बंगलुरु से डिपार्चर 1.30 बजे

इलाहाबाद एयरपोर्ट अराइवल शाम 4.10 बजे

इलाहाबाद एयरपोर्ट से बंगलुरु के लिए डिपार्चर शाम 4.40 बजे

बंगलुरु एयरपोर्ट पर अराइवल शाम 7.10 बजे