- सर्किट हाउस में सभी विभागों के साथ की मीटिंग

आगरा। प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने आगरा-अलीगढ़ मंडल के सभी विभागों की समीक्षा मीटिंग करते हुए सभी को डिजिटलाइजेशन अपनाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि राजस्थान और एमपी के बजट वितरण और आहरण की व्यवस्था का अध्ययन करने पर सहमति जताई। उन्होंने कहा कि डीएम हर तीन महीने में बजट वितरण और खर्च की समीक्षा अवश्य करें। इस दौरान आगरा-अलीगढ़ मंडल के कोषाधिकारियों ने ई-सर्वर और नेट कनैक्टिविटी की कंप्लेन की। इस पर मंत्री ने समस्या निस्तारण का भरोसा दिलाया।

डिजिटल सर्टिफिकेट लिए जाएं

वित्त मंत्री ने सभी ट्रेजरी ऑफिसर को निर्देश दिए कि वे पेंशनरों के डिजिटल सर्टिफिकेट लिए जाएं। उन्होंने कहा कि पेंशनरों की समस्या का तुरन्त निस्तारण किया जाए। उन्होंने पीएलए खाता की व्यवस्था बनाए रखने और उपयोगिता पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने शासन की गेहूं खरीद नीति में निर्धारित लक्ष्यों के अनुसार कार्रवाई किये जाने एवं खरीद व कृषकों को त्वरित भुगतान के निर्देश दिए। उन्होंने ट्रेजरी द्वारा ई-स्टाम्प व्यवस्था बनाए रखने के लिए तकनीकी एवं वित्तीय प्रबंधन एवं कार्य क्षमता बढ़ाने को प्रशिक्षण देने की बात कही। इस मौके पर महापौर नवीन जैन , विधायक जगन गर्ग समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इन विभागों ने किया प्रतिभाग

एडीए के वित्त नियंत्रक, नगर निगम,खाद्य एवं रसद विभाग प्राधिकरण, जिला पंचायत, माध्यमिक एवं बेसिक शिक्षा विभाग के वित्त एवं लेखाधिकारी, उप निबन्धक, फर्मस सोसाइटीज एवं चिट्स एवं सहकारी समितियों के अधिकारी मौजूद रहे।