GORAKHPUR: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कस्बा संग्रामपुर उर्फ उनवल में 35 करोड़ 67 लाख 90 हजार की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए उनवल नगर पंचायत के लोगों को नव वर्ष पर विकास की सौगात दी। शिलान्यास किये गये परियोजनाओं में नगर पंचायत कस्बा संग्रामपुर उर्फ उनवल के नगर पंचायत कार्यालय भवन पं। दीन दयाल उपाध्याय नगर विकास योजना अन्तर्गत विभिन्न सड़कों व गलियों की इंटरलाकिंग, पथ प्रकाश व्यवस्था, अंत्योष्टि स्थल के निर्माण कार्य आदि शामिल है। इसके अतिरिक्त उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 1207 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शीघ्र 69 हजार शिक्षकों, 50 हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती करेगी। युवा अपनी तैयारी करें। पूरी निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराई जाएगी।

सरकार लगातार कर रही है िवकास कार्य

उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही उनवल को नगर पंचायत घोषित करते हुए यहां विकास कार्यो को तेजी से कराने के लिए सरकार लगातार कार्य कर रही है, जिसके क्रम में आज विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार लोगों के विकास के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों की मांग को देखते हुए उनवल कस्बे में बाइपास बनाने के लिए आदेश दे दिया गया है। शीघ्र उसपर कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बाइपास बन जाने से लोगों को जाम से मुक्ति मिल जायेगी। उन्होंने कस्बे के चौराहे का भी सौंदर्यीकरण कराने को भी कहा।

सीएम ने कहा कि 3.5 लाख राशन कार्ड का वितरण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसमें कार्ड धारक को 35 किलो राशन उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गोरखपुर में एम्स के निर्माण हो जाने से उच्च स्तर की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होगी। सीएम ने कहा कि फर्टिलाइजर का निर्माण पूर्ण होने से यहां के युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही धुरियापार में एथेनाल प्लांट लगने से हजारों नौजवानों को रोजगार मिलेगा।